गांव, गरीब और किसान को समर्पित है बजट: शैलेन्द्र सेंगर

गांव, गरीब और किसान को समर्पित है बजट: शैलेन्द्र सेंगर

Chhapra: बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शैलेन्द्र सेंगर ने कहा कि यह बजट गांव, गरीब और किसान को समर्पित है. प्रधानमंत्री आवास योजना, सौभाग्य योजना, उज्जवला योजना एवं स्वच्छ भारत अभियान पर फोकस करना इस सरकार की नियत को दर्शाता है.

READ ALSO: इस बजट से गरीब को बल मिलेगा, युवा को बेहतर कल मिलेगा: PM

10 हजार नये कृषि उत्पादक संगठन बनाने की पहल, गांवों को बाजार से जोड़ने वाली सड़कों को अपग्रेड किये जाने की घोषणा, अन्नदाता को ऊजार्दाता बनाने के लिए कई योजनाओं की बात की गयी है.

READ ALSO: बजट प्रतिक्रिया: किसी ने सराहा तो किसी ने नकारा

कृषि से संबधित ग्रामीण उद्योग में 75 हजार नये उद्यमी तैयार करने की योजना, महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर अंत्योदय हमारा लक्ष्य प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 1.5 करोड़ मकान बनाने की घोषणा. 2019-20 से 2021-22 के बीच 1.95 करोड़ मकान बनाने का लक्ष्य. 2022 तक हर ग्रामीण को गैस और बिजली का कनेक्शन की घोषणा ये सभी ग्रामीण सशक्तिकरण के सरकार के प्रयास को दर्शाती हैं.

READ ALSO: BUDGET 2019: वित्तमंत्री ने कहा- गांव, ग़रीब और किसान हमारी योजनाओं के केंद्र बिंदु हैं

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें