रामविलास पासवान की विरासत की जंग हुई तेज

रामविलास पासवान की विरासत की जंग हुई तेज

-आठ अक्टूबर को पारस मनाएंगे रामविलास पासवान की जयंती

-बिहार के बड़े नेताओं को खुद न्योता देने आए हैं पटना

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की सियासी विरासत को लेकर उनके बेटे चिराग पासवान और भाई पशुपति कुमार पारस के बीच जंग जारी है। पिछले महीने 12 सितंबर को चिराग पासवान ने दिवंगत नेता रामविलास पासवान की बरसी मनाई थी, जिसमें तमाम दिग्गज शामिल हुए। अब केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस भी आठ अक्टूबर को रामविलास की पहली पुण्यतिथि मानने जा रहे हैं।

आठ अक्टूबर को पटना स्थित लोजपा कार्यालय में आयोजित पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि कार्यक्रम को लेकर लोजपा (पारस गुट) की ओर से बड़ी जोरशोर के साथ तैयारियां की जा रही हैं। जिस तरीके से चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह समेत तमाम दिग्गजों को न्यौता दिया था, उसी तरह पशुपति कुमार पारस भी पुण्यतिथि कार्यक्रम की आड़ में शक्ति प्रदर्शन करना चाहते हैं।

केंद्रीय मंत्री और लोजपा पारस गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस खुद बिहार के तमाम बड़े नेताओं से मिलकर उन्हें कार्यक्रम में आने का न्यौता दे रहे हैं। रविवार को केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से मुलाकात की और आगामी आठ अक्टूबर को आयोजित दिवंगत नेता रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि कार्यक्रम में आने का आमंत्रण दिया। विगत 12 सितंबर को चिराग पासवान के कार्यक्रम में भी मांझी कृष्णापुरी स्थित उनके आवास पर पहुंचे थे और उन्होंने रामविलास पासवान के चित्र पर माल्यार्पण कर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी थी।

उल्लेखनीय है कि रामविलास पासवान की सियासी विरासत को लेकर अपने भतीजे चिराग के सामने खड़े हुए केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस 8 अक्टूबर को एक बड़ा कार्यक्रम कर रहे हैं। राजधानी पटना स्थित लोजपा कार्यालय में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर रामविलास पासवान के साथ कार्य करने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया जाएगा।

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और मंत्री के साथ प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा। शनिवार को रात में पशुपति कुमार पारस ने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से भी मुलाकात की और रामविलास पासवान की प्रथम पुण्यतिथि कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें