सारण के दसों विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा पदाधिकारियों से स्वास्थ्य मंत्री ने लिया बाढ़ एवं करोना के हालात का जायजा

सारण के दसों विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा पदाधिकारियों से स्वास्थ्य मंत्री ने लिया बाढ़ एवं करोना के हालात का जायजा

Chhapra: सारण के दसों विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा पदाधिकारियों एवम कार्यकर्ताओं से स्वास्थ्य मंत्री सह सारण जिला के प्रभारी मंत्री मंगल पांडेय ने बाढ़ एवं करोना के हालात का जायजा लिया.

जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा ने बताया कि जिले में लगातार 31जुलाई से 7 अगस्त तक प्रत्येक दिन दो विधानसभाओं का राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सह सारण के प्रभारी मंत्री एवं बिहार भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय के द्वारा वर्चुअल बैठकों के माध्यम से समीक्षा की.

उन्होंने बताया कि सारण के दसों विधानसभा क्षेत्रों के मंडलध्यक्ष, महामंत्री एवं विधानसभा प्रभारी से शक्ति केंद्र एवं बूथ स्तर के एवं बाढ़ एवं करोना से प्रभावित गाँव एवं पंचायतों की समीक्षा की गयी. जिले का हाल कार्यकर्ताओं के माध्यम से लेने का काम जिले के प्रभारी मंत्री ने किया.

जिले के प्रभारी मंत्री ने बैठकों के माध्यम से समीक्षा करने के बाद कहा कि बाढ़ से जितने भी प्रभावित गाँव पंचायत है, सभी जगह पर जो कार्यकर्ताओं द्वारा बताया गया है उस बिंदु पर आवश्यक दिशा निर्देश प्रशासन को दिए जाएंगे एवं अविलंब बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों को उचित सुविधाएं बहाल की जाएगी.

उन्होंने कोरोना का हाल भी कार्यकर्ताओं से जाना और कहा कि जो भी कार्यकर्ताओं से फीडबैक प्राप्त हो रहे हैं उसके अनुसार प्रशासनिक अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिया जा रहा है. उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रभावित लोगों का बढ़ चढ़ कर सहयोग करने की अपील भी की तथा करोना में सतर्क रहने की भी सलाह दी.

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क आदि का प्रयोग अवश्य करें एवं आसपास के लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें.

जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा ने प्रभारी मंत्री से जिले में किसानों को फसल क्षति के मुआवजा की मांग भी की और कहा कि यह मुआवजा अविलंब किसानों को मिले इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है. इस बैठक से जिले के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा एवं कोरोना से पीड़ित जनता का हाल जाना गया एवं उसके निदान करने का प्रयास किया गया.

सभी बैठको का संचालन प्रदेश की उपाध्यक्ष एवं प्रदेश महिला मोर्चा के प्रभारी नवोदिता सिंह ने किया. इन बैठकों में सांसद एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी, महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने भी इन बैठकों में उपस्थित होकर अपने-अपने क्षेत्रों का हालचाल जाना और अपने स्तर से भी निदान करने का प्रयास किया और दिन रात बाढ़ और कोरोना में जनता की सेवा में लगे रहने का भरोसा दिया. बैठक में सोनपुर के विधायक एवं पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष विनय कुमार सिंह, गरखा के पूर्व विधायक ज्ञानचंद मांझी, अमनौर के विधायक शत्रुघ्न तिवारी चोकर बाबा, छपरा के विधायक डॉक्टर सी एन गुप्ता, तरैया के पूर्व विधायक जनक सिंह, मसरख के पूर्व विधायक तारकेश्वर सिंह, विधान पार्षद सच्चिदानंद राय, मढौरा के पूर्व विधायक लाल बाबू राय ,एकमा के पूर्व प्रत्याशी कामेश्वर सिंह मुन्ना, विधानसभा प्रभारी एवं जिला उपाध्यक्ष बृजमोहन सिंह, रणजीत सिंह, डॉ धर्मेंद्र सिंह, राजेश ओझा, जिला महामंत्री शांतनु कुमार, अनिल सिंह, रामाशंकर शांडिल्य, प्रवक्ता विवेक कुमार सिंह, जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी अग्रवाल, आईटी सेल के जिला संयोजक निशांत राज इत्यादि सभी मंडल अध्यक्ष, महामंत्री, विधानसभा के प्रभारी सहित सांसद विधायक एवं विधान पार्षद अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें