छपरा विधानसभा: “सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय” के साथ चुनावी समर में मुकेश कुमार सोनू, RJD से ठोकी दावेदारी

छपरा विधानसभा: “सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय” के साथ चुनावी समर में मुकेश कुमार सोनू, RJD से ठोकी दावेदारी

Chhapra (Santosh Kumar Banti): बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भले ही तिथियों का एलान ना हुआ हो लेकिन इस चुनाव के लिए प्रत्याशी मैदान में कूद रहे है. कोरोना वायरस को लेकर पूरे बिहार में एक बार फिर Lockdown की घोषणा हो चुकी है. 31 जुलाई तक जारी इस Lockdown में चुनावी रणनीतिकारों को मंथन के लिए समय मिल गया है.

छपरा विधानसभा सीट से रिविलगंज निवासी मुकेश कुमार यादव उर्फ सोनू ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से अपनी दावेदारी ठोकी है. छपरा टुडे डॉट कॉम से बातचीत में श्री सोनू ने बताया कि RJD के सुप्रीमों लालू यादव के समय वर्ष 1991 से ही पार्टी के कार्यकर्ता है. पिछले 30 वर्षों के लंबे समय से वह और उनके परिवार के लोग पार्टी के लिए काम करते आ रहे है और उसी के आधार पर वह टिकट के लिए दावेदारी भी कर रहे है.

श्री यादव ने बताया कि वह बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर के पदचिन्हों पर चलकर समाज मे समरसता के साथ विकास की एक नई पृष्ठभूमि तैयार करेगे. उनका कहना है कि विधानसभा क्षेत्र के लोगों की सहमति के बाद ही उन्होंने चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. सबको साथ लेकर चलना, क्षेत्र का विकास उनकी पहली प्राथमिकता होगी.

बतौर खिलाड़ी मुकेश यादव का कहना है कि युवा देश के कर्णधार है लेकिन युवाओं के लिए कोई कार्य नही हो रहा है. जिले का एक मात्र स्टेडियम में सुविधाओं का अभाव है. संसाधन की कमी से टैलेंट होते हुए भी यहां के युवा पिछड़ जा रहे है. ऐसे में यह जरूरी है कि विकास की बयार सभी क्षेत्र में बहे. उनकी नज़र में एक ऐसा समाज की स्थापना करना जरूरी है जिसमे जनता अपनी बातों को रख सकें.

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय जनता दल RJD से उनकी बात चल रही है. पार्टी के लिए अपने समर्पण और किये गए कार्यो की बदौलत ही वह टिकट के लिए अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर चुके है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत के अनुसार उनकी दावेदारी भी तय मानी जा रही है.

बताते चले कि मुकेश कुमार यादव उर्फ सोनू रिविलगंज क्षेत्र के निवासी है. राजनीति में अच्छा खासा अनुभव रखने वाले युवा चेहरे में सुमार मुकेश एक अच्छे खिलाड़ी के रूप में भी जिले में जाने जाते है. वही रिविलगंज नगर परिषद क्षेत्र के मुख्य पार्षद के पति भी है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें