आम बजट लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी और ‘आत्मनिर्भर भारत’ की मंशा के अनुरूप: डॉ सीएन गुप्ता

आम बजट लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी और ‘आत्मनिर्भर भारत’ की मंशा के अनुरूप: डॉ सीएन गुप्ता

Chhapra: स्थानीय विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने बजट पर प्रतिक्रया देते हुए कहा है कि इस बजट में यथार्थ और विकास का विश्वास है.

ये बजट आम लोगों का जीवन बनाने वाला बजट है. बजट के बाद लोगों के जीवन स्तर में सुधार होगा. ये बजट कोरोना महामारी से लड़ने में मददगार साबित होगा.

बजट किसानों के प्रति मोदी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रथम दिन से ही किसानों के कल्याण के प्रति समर्पित हैं. किसानों की आय को दोगुना करने के लिए अनेकों प्रयास किये गए है, इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए. लागत से डेढ़ गुना MSP सुनिश्चित करना मोदी सरकार की कटिबद्धता को दर्शाता है.

उन्होंने कहा कि बजट में जान भी और जहान भी पर जोर है. इसमें हर वर्ग का ध्यान रखा गया है. बजट में महिलाओं के कल्याण पर जोर दिया गया है. ये बजट भारत के आत्मविश्वास को उजागर करेगा.वर्तमान आम बजट लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी और ‘आत्मनिर्भर भारत’ की मंशा के अनुरूप है. बजट में किसान, मध्य वर्ग, गरीब, महिलाओं समेत प्रत्येक वर्ग का ख्याल रखा गया है. यह अर्थव्यवस्था को गति देने एवं देश के हर नागरिक को आर्थिक रूप से सशक्त करने का कार्य करेगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें