प्रवासियों के लिए रिविलगंज में बने Quarantine Center का प्रखण्ड प्रमुख ने किया निरीक्षण

प्रवासियों के लिए रिविलगंज में बने Quarantine Center का प्रखण्ड प्रमुख ने किया निरीक्षण

Chhapra: पूरे देश में इस समय कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. सभी लोग इससे बचने का पूर्ण प्रयत्न कर रहे हैं. वही दूसरी ओर लोगो को इसके कारण लगे लॉक डाउन से अत्यधिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है.

इसके अतिरिक्त जो प्रवासी मजदूर और छात्र दूसरे प्रदेशों में फसे हुए हैं उन्हें राज्य एवं केंद्र सरकार की मदद से पूर्ण सुरक्षा के साथ घर पहुँचाने की व्यवस्था भी की जा रही है. इन सब के बावजूद हर जगह प्रशासन व्यवस्था की कड़ी नज़र है.

सारण जिले के रिविलगंज प्रखंड के प्रखंड प्रमुख सह भाजपा नेता डॉ0 राहुल राज एवं रिविलगंज प्रखंड सी ओ प्रदीप कुमार सिन्हा के द्वारा रिविलगंज में बने क्वारनटाइन सेंटर का निरीक्षण किया गया.

प्रखंड प्रमुख डॉ0 राहुल राज ने कहा कि रिविलगंज क्षेत्र में यह क्वारनटाइन सेंटर की व्यवस्था उन प्रवासी मजदूर, छात्रों के लिए की गई है, जिन्हें सरकार की मदद से अपने गाँव-घर भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि सार्वभौमिक सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी वापस आए मजदूरों एवं छात्रों को इसमें में ही रखा जाएगा.

यह सेंटर रिविलगंज के पूर्वी सेमरिया मध्य विद्यालय में बनाया गया है. निरीक्षण के दौरान डॉ0 राहुल राज ने यहाँ की साफ-सफाई, सामाजिक दूरी तथा भोजन एवं रहने हेतु व्यवस्था का पूर्ण जायजा लिया तथा व्यवस्था को देखते हुए सी.ओ. को धन्यवाद कहा. डॉ0 राहुल राज ने कहा कि इस बीमारी को लेकर हम अपने सम्पूर्ण क्षेत्र वासियों के संदर्भ में कोई खतरा मोल नही ले सकते.

सुरक्षा की दृष्टि से जो बन पड़ेगा हम करने को तैयार है. इसके लिए वे लगातार दिन-प्रतिदिन निगरानी बनाये हुए हैं तथा सैनिटाइज़िंग का काम भी निरंतर युद्ध स्तर पर करवा रहे हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.