पंचायत प्रतिनिधि ऐसा काम करें कि राज्य में जलालपुर की अलग पहचान बन जाए: सांसद सिग्रीवाल

पंचायत प्रतिनिधि ऐसा काम करें कि राज्य में जलालपुर की अलग पहचान बन जाए: सांसद सिग्रीवाल

जलालपुर: जलालपुर के पंचायत प्रतिनिधि ऐसा विकास कार्य करें कि वह राज्य में मिसाल बन जाए. उक्त बातें महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने जलालपुर प्रखंड मुख्यालय में कहीं.

वे प्रखंड प्रमुख तथा उप प्रमुख कार्यालय का उद्घाटन कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कार्यालय कोई भी हो, कार्यक्रम तैयार करने का वह सेंटर होता है. यह प्रमुख कार्यालय जिसका आज उद्घाटन किया जा रहा है. पूरे प्रखंड के विकास की योजनाओं को बनाने का केंद्र है. यहां से उसको धरती पर उतारने का कार्य किया जाएगा.

उन्होने सभी जनप्रतिनिधियों को शुभकामना देते हुए कहा कि आप सभी जिस निमित्त चुनकर आए हैं. उसे धरती पर उतारने का काम करेंगे. जनता ने आपको अपनी समस्याओं को दूर करने के लिए चयन किया है. आप जनता के विश्वास पर खरा उतरेंगे.

उन्होंने कहा कि मेरे स्तर पर जो सहयोग की आवश्यकता होगी तो मैं आपके हर कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए तैयार हूं. उन्होंने कहा कि ऐसा करें कि आपका कार्य आपका पहचान बन जाए. अब पंचायत के विकास कार्यों पर प्रधानमंत्री सीधे दिल्ली से नजर रख रहे हैं. केंद्र से सीधे पंचायतों के पास पैसा पहुंच रहा है. उस पैसे का सही सदुपयोग कर विकास कीजिए और उसका सही मॉनिटरिंग कीजिए. उन्होने पदाधिकारियों से कहा कि आप नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को सहयोग कीजिए. इस बात का आवश्य ख्याल रखिए कि आप लोकतंत्र के अधिकारी हैं. प अंग्रेजों के जमाने के अधिकारी नहीं हैं. आप एनार्की खड़ा नहीं कर सकते हैं. आपके सहयोग से प्रखंड विकास की नई ऊंचाई को छू लेगा.

उन्होने यह भी कहा कि जो अधिकारी इस में सहयोग नहीं करेंगे उसे नियम कानून से भी गुजरना पड़ेगा. पूरे जनप्रतिनिधियों को यशस्वी हो कर काम करने की शुभकामना दी.

कार्यक्रम का संचालन मधुसूदन दुबे ने किया. मौके पर संत दामोदरदास, प्रखंड मुखिया अध्यक्ष प्रतिनिधि तारकेश्वर सिंह, प्रखंड प्रमुख उपेन्द्र कुमार सुमन, उपप्रमुख संजय यादव, जेपी सेनानी ललन देव तिवारी, पूर्व मुखिया मनोज मिश्र, पूर्व मुखिया श्री राम राय, मुखिया प्रतिनिधि लक्ष्मण मांझी, बीडीसी प्रतिनिधि राजेश सिंह, बंटी सिंह, गुड्डू चौधरी सहित दर्जनों जनप्रतिनिधि सहित प्रखंड के प्रमुख पदाधिकारीगण व पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें