जदयू बड़हरिया प्रभारी के नेतृत्व में विकास दिवस के रूप में मना नीतीश कुमार का जन्मदिन

जदयू बड़हरिया प्रभारी के नेतृत्व में विकास दिवस के रूप में मना नीतीश कुमार का जन्मदिन

Chhapra: छपरा विधानसभा बूथ संख्या 185 पर जदयू के बड़हरिया विधानसभा प्रभारी प्रो डॉ इंद्रकांत शर्मा के नेतृत्व में नीतीश कुमार का जन्मदिन विकास दिवस के रूप में आमजनों के साथ मनाया गया.

साथ ही नीतीश कुमार द्वारा किए गए विकास कार्यों की विस्तार पूर्वक चर्चा की गई. उनकी क्रियाकलापों से कैसे बिहार की जनता को लाभ पहुंचा एवं उनकी नीतियों एवं कार्यक्रमों द्वारा जनता कैसे सीधे लाभान्वित हुई इसकी चर्चा भी विस्तार पूर्वक की गई.

डॉ इंद्रकांत विश्वकर्मा द्वारा सरकार की विभिन्न योजनाएं जो पूर्व से संचालित हैं तथा सात निश्चय पार्ट 2 सरकार द्वारा संकल्पित कार्यक्रम है इसकी चर्चा विस्तारपूर्वक की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार जैसे पिछड़े राज्य को अग्रणी राज्यों की श्रेणी में स्थापित किया. उन्होंने पंचायत चुनाव में अति पिछड़ा वर्ग की आरक्षण लागू किया. उनके द्वारा महिला सशक्तिकरण में महिलाओं का आरक्षण पंचायत में 50%, नौकरियों में 35% तथा महिलाओं की मांग पर की गई शराब बंदी कानून को सख्ती से लागू कर बिहार को शराब मुक्त करने का संकल्प लिया गया. बिहार की बच्चियों को प्राथमिक शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा तक उनकी शिक्षा की व्यवस्था, नामांकन मुफ्त कर उन्हें शिक्षा के लिए प्रेरित किया, उनको 25000 इंटरमीडिएट करने के पश्चात तथा 50,000 डिग्री करने के पश्चात हमारी प्रदेश की बच्चियों को सरकार द्वारा सीधे खाते में राशि देने का काम किया. सात निश्चय पार्ट 2 में जो योजनाएओं का कार्य शेष था उनको भी सुचारू रूप से अभी चलाया जा रहा है. जैसे हर घर नल जल तथा हर मोहल्ले, टोले,गांव में सड़क इस तरह की समाज उपयोगी और जन कल्याण योजना चलाकर बिहार का चौमुखी विकास किया है और आगे भी बिहार के विकास के लिए संकल्पित हैं.

कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन डॉ राहुल कुमार ने दिया. विकास दिवस पर मौजूद हीरालाल गुप्ता, चना महतो, डॉ0 मनोज कुमार वर्मा संकल्प, डॉ0 मनन शर्मा, डॉ0 पंकज कुमार सिंह, दीपक गुप्ता, सुमित कुमार, चंदन कुमार, राजेश कुमार आदि आदि दर्जनों लोग मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें