मोदी सरकार के कार्यों को लेकर जनता में खासा उत्साह: अशोक सिंह

मोदी सरकार के कार्यों को लेकर जनता में खासा उत्साह: अशोक सिंह

Chhapra: केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सारण के विभिन्न गांवों में घर-घर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाती (संदेश) को पहुंचाने का कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है. उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमित सदस्य सह गोपालगंज के प्रभारी, सारण के पूर्व जिलाध्यक्ष, गंगा प्रकोष्ठ के पूर्व प्रांतीय संयोजक अशोक कुमार सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कही.

उन्होंने कहा कि आम लोगों में मोदी सरकार के कार्यों को ले खासा उत्साह है. खुद जनता की जुबान पर है, मोदी सरकार के 6 साल …बेमिसाल. सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास का मंत्र भी लोगों के बीच मजबूत हुआ है. दूसरे कार्यकाल का पहला साल तो साहसिक फैसलों की उपलब्धियों से भरा पड़ा है. कश्मीर से धारा 370 का खात्मा, सामाजिक कुप्रथा तीन तलाक की समाप्ति, नागरिकता संशोधन कानून व एनआरसी, कोर्ट का आदेश मिलने के बाद राम मंदिर निर्माण में तेजी जैसी उपलब्धियां वाकई इतराने वाली हैं. अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन उस साल की दिवाली जैसा है, जब श्रीराम बनवास से अयोध्या लौटे थे. अंतर यही है कि तब त्रेता था और आज कलियुग में भी राम का बनवास खत्म होने वाला है.

उन्होंने बताया कि पिछले कार्यकाल के आखिरी साल में पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक से लोगों में यह विश्वास जगा था कि यह सरकार पिछली सरकारों से अलग है. शांति व वसुधैव कुटुम्बकम के मूल मंत्र का ख्याल रखते हुए ईंट का जवाब पत्थर से देने की न केवल कूवत रखती है, बल्कि इसका निर्णय एक पल में लिया. प्रधानमंत्री ने खुद लेह-लद्दाख का दौरा कर चीन को बता दिया कि वह 1962 का भारत समझने की भूल नहीं करे. चीन पर भारत के रूख की कई देशों ने न केवल सराहा, बल्कि समर्थन भी किया है. पिछली सरकार में गरीब सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था कर मोदी सरकार ने सामाजिक समरसता में आर्थिक आधार को मजबूती दी और यह संदेश दिया यह सरकार वाकई गरीबों की है, चाहे व किसी वर्ग का क्यों न हो. विश्व की सबसे अनूठी आयुष्मान भारत योजना, 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का संकल्प, सभी प्रवासी मजदूरों के खाते में सीधे सहायता राशि का भुगतान, महिलाओं व बच्चियों के विकास के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं, गरीबों के लिए दो करोड़ आवास व 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय का निर्माण जैसे कार्यों की लंबी फेहरिस्त है.

श्री सिंह ने केंद्र सरकार के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद राजीव प्रताप रूडी के कार्यों को गिनाते हुए कहा कि उनकी सकारात्मक पहल से सारण में विकास के नये कीर्तिमान स्थापित हुए हैं. जिले में एनएचआई, पीडब्ल्यूडी व ग्रामीण सड़कों का जाल बिछ गया है. गंगा पर दो अतिरिक्त सेतु के निर्माण को भी हरी झंडी दिलाने में सांसद की महती भूमिका रही है. इन दोनों सेतु के निर्माण का सपना साकार होते ही सारण की कनेक्टिविटी सीधे तौर पर राजधानी पटना से हो जायेगी. फिर वह दिन दूर नहीं, जब ग्रेटर नोएडा की तर्ज पर ग्रेटर पटना के रूप में सारण विकसित होगा. सोनपुर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण की स्वीकृति भी सांसद की पहल पर केंद्र सरकार ने प्रदान कर दी है. राज्य सरकार से एनओसी मिलते ही कार्य प्रारंभ होने की उम्मीद है. इस एयरपोर्ट का निर्माण होते ही सारण दुनिया के मानचित्र पर स्थापित हो जायेगा. सारण में 24 घंटे बिजली की उपलब्धता के साथ ही दियारे के विभिन्न इलाकों में विद्युतीकरण की दिशा में सांसद ने उल्लेखनीय पहल की, जिसका नतीजा हुआ कि इन इलाकों में आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंची है. सांसद की पहल पर पाइप लाइन से घर-घर गैस आपूर्ति का कार्य भी प्रगति पर है. सासंद की ओर से स्थापित नियंत्रण कक्ष के माध्यम से आम लोगों को सहूलियत देने का उल्लेखनीय प्रयास हुआ है. लॉकडाउन के दौरान आम लोगों के अलावा बहुतेरे प्रवासियों का इसका लाभ मिला. सांसद की इस पहल की प्रशंसा लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने करते हुए अन्य सांसदों को भी इसका अनुसरण करने को प्रेरित किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें