दो दिवसीय मंडल प्रशिक्षण शिविर का विधायक ने किया शुभारंभ

दो दिवसीय मंडल प्रशिक्षण शिविर का विधायक ने किया शुभारंभ

Chhapra: छपरा विधानसभा क्षेत्र के छपरा सदर पश्चिमी प्रखंड के करिंगा हीरा सेवा सदन में बिहार प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय प्रशिक्षण विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय मंडल प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ विधायक डॉ सी एन गुप्ता, भाजपा महामंत्री शान्तनु कुमार, छपरा सदर पश्चिमी मंडल के प्रभारी सह जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी अग्रवाल के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया.

उद्धघाटन सत्र की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष विश्वास गौतम ने किया. पण्डित दीन दयाल उपाध्याय की पुण्यतिथी समर्पण दिवस के रूप में मनाई गई. पण्डित दीन दयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, अटल बिहारी वाजपेई के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई.

दो दिवसीय इस प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने वाले कार्यकर्ताओं को पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को और सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से पार्टी की कार्यपद्धती एवं सिद्धांतों के विषय में सत्रवार जानकारी दी गई.

इसके लिए शिविर के पहले दिन कुल 4 सत्र में प्रशिक्षण चला, जबकि 3 सत्र का प्रशिक्षण कार्यक्रम अगले दिन के लिए प्रस्तावित हैं. वृहस्पतिवार को शुभारंभ हुए प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन होने के पश्चात पार्टी के साढ़ा शक्तिकेन्द्र के प्रमुख तेज नारायण सिंह की अध्यक्षता में चले पहले सत्र में उमेश तिवारी ने पार्टी के इतिहास विकास के विषय में चर्चा की एवं दूसरे सत्र में विनय शर्मा की अध्यक्षता में ही पार्टी के महामंत्री शान्तनु कुमार द्वारा पार्टी की कार्यपद्धती एवं संगठन संरचना में कार्यकर्ताओं की भूमिका के विषय में चर्चा की.

वहीं दोपहर भोजन के बाद पार्टी के साढ़ा शक्तिकेन्द्र के सह प्रमुख राजु सिंह के अध्यक्षता में चले तीसरे सत्र में पार्टी के सैद्धांतिक अधिष्ठान के विषय में जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी अग्रवाल ने चर्चा की. नैनी शक्तिकेन्द्र प्रमुख बच्चा सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुए चौथे सत्र में विधायक डॉ सी एन गुप्ता द्वारा समान विचार-परिवार वाले संगठनों के विषय में चर्चा की गई.

कार्यक्रम के विषय में स्थानीय विधायक ने बताया कि पूरे बिहार प्रदेश में यह प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा है. जिसके तहत छपरा विधानसभा क्षेत्र के चारों प्रखंडों में भी प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रस्तावित है. इसी के अंतर्गत आज करिंगा में छपरा सदर पश्चिमी मंडल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें