लोजपा के इकलौते विधायक जदयू में हुए शामिल

लोजपा के इकलौते विधायक जदयू में हुए शामिल

बेगूसराय: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) को बिहार में मंगलवार को जबरदस्त झटका लगा है। बिहार में लोजपा के एकलौते विधायक बेगूसराय जिला के मटिहानी विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजकुमार सिंह ने मंगलवार को लोजपा छोड़कर जदयू ज्वाइन कर लिया। राजकुमार सिंह ने ना केवल पार्टी से इस्तीफा दिया है, बल्कि लोजपा विधायक दल का ही जदयू विधायक दल में विलय कर दिया।

उन्होंने मंगलवार को पटना में सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, मंत्री विजय कुमार चौधरी एवं अशोक चौधरी की मौजूदगी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली। राजकुमार सिंह ने विधानसभा सचिवालय को पत्र लिखकर लोक जनशक्ति पार्टी विधायक दल का जनता दल यूनाइटेड के रूप विधायक दल में विलय होने की सूचना देते हुए जदयू विधायक दल के सदस्य के रूप में मान्यता देने का अनुरोध किया।
इसके बाद जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक श्रवण कुमार की स्वीकृति बाद उन्हें जदयू विधायक दल सदस्य के रूप में मान्यता दे दी गई है। लोजपा को बिहार में यह अब तक का सबसे बड़ा झटका लगा है। वहीं, राजकुमार सिंह के जदयू ज्वाइन कर लेने से जिले की राजनीतिक सरगर्मी अचानक उफान पर आ गई। उम्मीद जताई जा रही है कि उन्हें किसी ना किसी विभाग का मंत्री पद दिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि विगत विधानसभा चुनाव में काफी भीषण मुकाबले में उन्होंने जदयू के बोगो सिंह सिंह को हराकर मटिहानी का चर्चित चुनाव जीता था। इसके बाद से वह अपने क्षेत्र के विभिन्न समस्याओं को लेकर विभागीय मंत्री और मुख्यमंत्री से मिलते रहे तथा उनका रुझान जदयू की ओर हो गया। बिहार विधानसभा उपाध्यक्ष के चुनाव में लोजपा ने कोई गाइडलाइन जारी नहीं किया था। जिसके कारण राजकुमार सिंह ने जदयू के एनडीए के उम्मीदवार महेश्वर हजारी को वोट किया था। उनके इस वोटिंग पर लोजपा ने स्पष्टीकरण मांगा था और इससे दुखी होकर राजकुमार सिंह लोजपा को अलविदा कह दिया।
 हि.स.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें