मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 15 वर्ष कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी जदयू

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 15 वर्ष कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी जदयू

-वरिष्ठ नेताओं को दी गई जिम्मेवारी

पटना: बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक महागठबंधन (राजग) के घटक जदयू कोटे से बिहार की बागडोर संभाल रहे सीएम नीतीश कुमार 24 नवंबर को 15 वर्ष का कार्यकाल पूरा करेंगे। इसको लेकर जदयू जनता के सामने रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी। जदयू बेमिसाल 15 साल की तर्ज पर सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने पेश किया जाएगा।

नवंबर 24 यानी बुधवार को नीतीश कुमार को बतौर मुख्यमंत्री 15 वर्ष पूरे हो जाएंगे। इसको लेकर जदयू की तरफ से भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जदयू ने पटना सहित 40 स्थानों पर अपने वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी दी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा को पटना की जिम्मेदारी दी गई है। शिक्षा मंत्री विजय चौधरी को नालंदा, संजय झा को सुपौल, श्रवण कुमार को समस्तीपुर की जिम्मेदारी दी गई है।

सांसद और पूर्व मंत्रियों को भी अलग-अलग जिलों की जिम्मेदारी दी गई है। जदयू की तरफ से पहली बार इतने बड़े स्तर पर कार्यक्रम किया जा रहा है, जिसमें पार्टी अपनी ताकत भी दिखाएगी और नीतीश कुमार के विकास कार्यों के बहाने क्रेडिट भी लेगी। विधानसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद अभी हाल में हुए उपचुनाव में पार्टी को मिली जीत से पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उत्साहित हैं। पार्टी 2024 और 2025 की तैयारी कर रही है। कई तरह के बदलाव हो रहे हैं और इस कार्यक्रम के माध्यम से पार्टी एकजुटता दिखाने की कोशिश भी करेगी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद ललन सिंह के नेतृत्व में पार्टी का यह पहला बड़ा कार्यक्रम हो रहा है और इसे सफल बनाने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत लगा दी है। पार्टी के इस कार्यक्रम को लेकर लेकर मुख्य मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने बताया कि नीतीश कुमार बिहार में सबसे ज्यादा समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड बना चुके हैं। इसको लेकर जदयू पटना सहित सभी जिला मुख्यालयों में कार्यक्रम करेगी, जिसमें मंत्री, सांसद और पार्टी के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रीय विमर्श में राजनीतिक की भीड़ से अलग है।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें