भाजपा जिलाध्यक्ष ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का किया भ्रमण, पीड़ितों का जाना हाल

भाजपा जिलाध्यक्ष ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का किया भ्रमण, पीड़ितों का जाना हाल

Chhapra: मकेर, अमनौर और परसा प्रखंड के बाढ़ग्रस्त इलाको का शनिवार को जिला भाजपा के अध्यक्ष रामदयाल शर्मा ने भ्रमण किया. इस दौरान उन्होंने बाढ़ में फंसे लोगों के पास जाकर उनका हाल चाल पूछा. साथ ही सरकारी स्तरों पर किये जा रहे सहायता की भी जानकारी ली.

उन्होंने बताया कि मकेर प्रखंड के बाघाकोल, हैजलपुर, लगुनिया, बढ़िचक, दादनपुर, भाथा में बाढ़ में फंसे लोगों से बात किया. वहाँ चल रहे सामुदायिक भोजनालय में जाकर व्यवस्था देखा. लोगों की हालत काफी दयनीय है. लोग घर द्वार छोड़कर बाँध पर शरण लिए हुए है. पशुओं की हालत भी चारा के अभाव में ठीक नही है. सरकार की ओर से भोजन तिरपाल सबकी पर्याप्त व्यवस्था की गई है. परंतु अभी और व्यवस्था की आवश्यकता है.

उन्होंने बताया कि इसके लिये मकेर के प्रखंड विकास पदाधिकारी से वार्ता हुई और जिन्हें तिरपाल नहीं मिल पाया है. उन्हें उपलब्ध कराने की बात उन्होंने की. स्थानीय विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ़ चोकर बाबा भी पहुचे और उन्होंने अपने स्तर से भी फिर से सहयोग करने की बात कही.

वही उन्होंने बताया कि परसा प्रखंड के बलिगांव, लतरहिया, बहलोलपुर में भी बांध पर लोग आश्रय लिए हुए है. ये सब लोग बांध से पूरब बसे गांव के है. यहाँ अंचलाधिकारी से वार्ता किया तो पता चला कि तीन सामुदायिक भोजनालय चल रहे है. एक बांध पर दूसरा बलिगांव मठ पर. परन्तु बांध पर रह रहे लोगो का कहना था कि हमलोगों को प्राइवेट लोग भोजन दे रहे है. परंतु सरकारी स्तर पर कोई सहायता नही मिल रही है. इस संदर्भ में जब बात हुई तो सीओ ने आश्वासन दिया कि कल देखकर व्यवस्था करा देंगे. वहाँ के स्थानीय मण्डल अध्यक्ष महामंत्री और पूर्व मण्डल अध्यक्ष जो मेरे साथ थे उन्हें इसकी जिम्मेवारी सौंपी है.

इस दौरान जिला किसान मोर्चा के महामंत्री जितेंद्र सिंह, जिला के कोषाध्यक्ष सुदिष्ट सिह और दोनों मण्डल के पदाधिकारी मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें