देश को आत्मनिर्भर बनाने एवं विकास के लिए बेहतरीन बजट: राम दयाल शर्मा

देश को आत्मनिर्भर बनाने एवं विकास के लिए बेहतरीन बजट: राम दयाल शर्मा

Chhapra: देश को आत्मनिर्भर बनाने एवं देश के विकास के लिए सभी वर्गों और क्षेत्रों का समान ख्याल रख वित्त मंत्री ने एक बहुत है बेहतरीन बजट प्रस्तुत किया है जो काबिले तारीफ है. उक्त बातें भाजपा के जिलाध्यक्ष राम दयाल शर्मा ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कही. 

इसे भी पढ़ें: भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा की जिला कार्यसमिति की बैठक संपन्न

 उन्होंने कहा कि बजट आत्मनिर्भर भारत बनने के मार्ग को प्रशस्त करेंगा. इसमें सभी वर्गों का ख्याल, बुजुर्गों का सम्मान किया गया है जो सराहनीय एवं देश को तरक्की देने वाला है.

किसानों के लिए एमएसपी भी डेढ़ गुणा कर दिया गया हैं. जिससे किसान आत्मनिर्भर होगे तथा उन्हें आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त होगा. इस बजट में जहाँ उज्जवला के लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने की बात की गई हैं. वहीं शिक्षा और स्वास्थ्य के बजट में भी भरपूर वृद्धि की गई हैं. अर्थात यह बजट सुदूर ग्रामीण से लेकर शहर में रहने वाले मध्यम वर्ग को जहाँ राहत दे रहा हैं. वहीं वरिष्ठ नागरिको के लिए विशेष ध्यान रखा गया हैं.

इसे भी पढ़ें: कृषि, उद्योग, परिवहन को बढ़ावा, शिक्षा और स्वास्थ्य के साथ आत्मनिर्भर भारत को बल: रूडी

जिला प्रवक्ता विवेक कुमार सिंह ने कहा कि करोना वैश्विक महामारी के समय का सरकार का एक बेहतरीन बजट है. जिसमें सभी वर्गों का सभी क्षेत्रों का बड़ा ख्याल रखा गया है. सड़क, स्वास्थ्य ,शिक्षा, प्रदूषण एवं बुजुर्ग करदाताओं का सम्मान किया गया है. निश्चित रूप से यह बजट आत्मनिर्भर भारत बनने का मार्ग प्रशस्त करेगा और निश्चित रूप से महंगाई में कमी आएगी.

जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी अग्रवाल ने कहा कि इस बजट में सभी वर्गों का ख्याल बुजुर्गों का सम्मान एवं आत्मनिर्भर हिंदुस्तान के लिए बहुत ही मजबूत और बेहतर कदम उठाए गए हैं निश्चित ही देश के विकास के मार्ग को आगे बढ़ाएगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें