भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा मनाई गयी दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा मनाई गयी दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि

Chhapra: भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा पंडित दीन दयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि मनाई गयी.

जिलाध्यक्ष बब्लू मिश्रा की अध्यक्षता में किसान मोर्चा के जिला कार्यालय में सभी प्रमुख्य कार्यकर्ताओ ने पंडित दीन दयाल के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर एवं पुष्प अर्पित किया.

पूर्व जिलाध्यक्ष पंडित वंशीधर तिवारी ने पंडित दीन दयाल के जीवन पर चर्चा करते हुए कहा कि आज उनका त्याग का ही प्रतिफल देश मे देखने को मिल रहा है. पंडित दीन दयाल का जीवन जीवन भर कष्ठ भरा रहा था. पंडित दीन दयाल उपाध्याय राष्ट्रीय स्वयं सेवक के विचारक और जनसंघ के नेता थे. वे 1937 में राष्ट्रीय स्वयं संघ से जुड़े उन्होंने 1948 में लखनऊ से संघ की मासिक पत्रिका पांचजन्य को लांच किया और 1955 में उत्तर प्रदेश के प्रांत प्रचारक बने. उन्होंने 21 अक्टूबर 1951 को बनी भारतीय जनसंघ के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. वे भारतीय जनसंघ के प्रथम अध्यक्ष बने थे. उनकी हत्या साजिश के तहत 11 फ़रवरी 1968 में मुगलसराय में कर दिया गया. वे लखनऊ से पटना जा रहे थे.

संबोधित करने वालो में बिहार प्रदेश किसान मोर्चा के पूर्व प्रवक्ता अनिल सिंह, बिहार भाजपा के कीड़ा प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह चौहान, जिला महामंत्री अर्धेन्दू शेखर, सैनिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक उमाकांत पांडेय, किसान मोर्चा के जिला प्रवक्ता अशोक कुमार, सैनिक प्रकोष्ठ के सह संयोजक अखिलेश सिंह, नगर भाजपा के पूर्व महामंत्री सुनील सिंह आदि थे. धन्यवाद ज्ञापन किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मदन कुमार सिंह ने किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें