छपरा में भाजपा का अभिनन्दन समारोह सह CAA पर संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन

छपरा में भाजपा का अभिनन्दन समारोह सह CAA पर संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Chhapra: भाजपा नेता धर्मेंद्र कुमार साह की ओर से एक अभिनंदन सह सीएए संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस आयोजन का शुभारंभ भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष राम दयाल शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश प्रसाद , किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह सेंगर ने किया. सभा का संचालन धर्मेंद्र सिंह ने किया.

सीएए कानून पर अपने संबोधन में नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा ने कहा कि यह कानून देश हित में है. भाजपा में कार्यकर्ता ही सर्वोपरी हैं. आज जरूरत इस बात की है कि भाजपा के सारे कार्यकर्ता अधिक से अधिक लोगों से मिलकर इस कानून में अंतर्निहित बातों को स्पष्टत: समझाएं. जो लोग इस कानून का विरोध कर रहे हैं वे लोग देश हित का विरोध कर रहे हैं. आज यह बात सर्वविदित है कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं की कितनी दशा खराब है. वे लोग प्राण रक्षा के लिए आज हिंदुस्तान में शरण लेने आए हैं. ऐसे अल्पसंख्यक हिंदुओं, जैनियों, बौद्धों, पारसियों और ईसाइयों को अगर भारत अपने यहां नागरिकता नहीं देगा तो यह लोग कहां जाएंगे. इसीलिए हमारे प्रधानमंत्री ने इन तीनों देशों से आए हुए शरणार्थियों को अपने यहां नागरिकता देने के लिए सीएए कानून को लाया है. हम सबको इस कानून का समर्थन करना चाहिए.

भाजपा नेता धर्मेंद्र कुमार साह द्वारा आयोजित इस अभिनंदन समारोह में जिला के सभी मंडलों के नवनिर्वाचित भाजपा मंडलाध्यक्षों, भाजपा के अनेक नेतागणों, सारण जिला राष्ट्रीय वैश्य महासभा छपरा के अनेकों सदस्यों एवं पदाधिकारियों को माल्यार्पण एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर सम्मानित शिक्षक व अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त भोजपुरी गायक रामेश्वर गोप द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी प्रस्तुति हुई.

सी ए ए संवाद कार्यक्रम में भाजपा नेता सुदामा तिवारी ने विषय प्रवर्तन किया. अपने उद्बोधन में पूर्व जिला अध्यक्ष रमेश प्रसाद ने कहा कि सी ए ए से किसी भी भारतीय की नागरिकता जाने वाली नहीं है. विपक्ष केवल भ्रम फैला कर लोगों को गुमराह कर रहा है. पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने कहा कि यह कानून पाकिस्तान बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए है जिन्हें इन इस्लामिक देशों में तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता रहा है. ऐसे लोगों को नागरिकता देने की बात सर्वप्रथम कांग्रेस ने हीं उठाया था. जिसको लागू करने की हिम्मत उस सरकार में नहीं हुआ.

पूर्व जिलाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने कहा कि सी ए ए पर हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए आज जरूरत इस बात की है कि हमसभी लोगों को जागरूक करें. भाजपा के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह सेंगर ने कहा कि सीएए कानून पारित होने से हमें ऐसा लग रहा है कि आज बरसों बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी, दीनदयाल उपाध्याय जैसे देशभक्त नेताओं का सपना साकार हो चला है. पूर्व तरैया विधायक जनक सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि भाजपा शुरू से ही देशभक्तों की पार्टी रही है और इसके लिए देश सर्वोपरि है. जनता का हित सर्वोपरि है. इसके लिए उसे जो जो कानून बनाना आवश्यक होगा वह बनाएगी.

धन्यवाद ज्ञापन धर्मेंद्र कुमार साह ने किया. मौके पर धर्मेंद्र चौहान, सुशील सिंह, रंजन यादव, दीपक कुमार गुप्ता, आरती देवी, कंचन देवी, वीणा कुमारी, राजू गुप्ता, अनुरंजन कुमार सहित दर्जनों भाजपा मंडल अध्यक्ष एवं अनेकों भाजपा कार्यकर्तागण उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें