कृषि बिल किसानों के हित में: अशोक सिंह

कृषि बिल किसानों के हित में: अशोक सिंह

Chhapra: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमित सदस्य सह गोपालगंज के प्रभारी, सारण के पूर्व जिलाध्यक्ष व गंगा प्रकोष्ठ के पूर्व प्रांतीय संयोजक अशोक कुमार सिंह ने कहा कि कृषि सुधार विधेयक बिल किसानों के हित में है. इससे किसानों का मुनाफा बढ़ेगा और अन्नदाता संपन्न होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के अनुरूप ही केंद्र की एनडीए सरकार ने यह बिल सदन में पास कराया है। प्रधानमंत्री की शुरू से ही यह राय है कि किसानों की आमदनी दोगुनी करनी है. इस दिशा में लगातार कार्य हो रहे हैं. चाहे हर खेत को पानी पहुंचाने का प्रयास हो या फिर कृषि फीडर की व्यवस्था करनी हो. किसानों के उत्पाद की सही कीमत मिले, इसके लिए यह विधेयक जरूरी था. इसके बाद भी अब तक किसानों का शोषण करने वाली कांग्रेस उन्हें गुमराह कर रही है. यदि कांग्रेस की नीतियां सही होती, तो आज तक किसान बदहाल नहीं रहते और अन्नदाता आत्महत्या को मजबूर नहीं होते. इसलिए अन्नदाताओं से आग्रह है कि वे कांग्रेस की चालबाजी समझ खुद के हित में इस बिल का समर्थन करें.

श्री सिंह ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी के उल्लेखनीय कार्यों को भी गिनाया और कहा कि उनकी सकारात्मक पहल से सारण में विकास के नये कीर्तिमान स्थापित हुए हैं. जिले में एनएचआई, पीडब्ल्यूडी व ग्रामीण सड़कों का जाल बिछ गया है. गंगा पर दो अतिरिक्त सेतु के निर्माण को भी हरी झंडी दिलाने में सांसद की महती भूमिका रही है. इन दोनों सेतु के निर्माण का सपना साकार होते ही सारण की कनेक्टिविटी सीधे तौर पर राजधानी पटना से हो जायेगी. फिर वह दिन दूर नहीं, जब ग्रेटर नोएडा की तर्ज पर ग्रेटर पटना के रूप में सारण विकसित होगा. सोनपुर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण की स्वीकृति भी सांसद की पहल पर केंद्र सरकार ने प्रदान कर दी है. राज्य सरकार से एनओसी मिलते ही कार्य प्रारंभ होने की उम्मीद है. इस एयरपोर्ट का निर्माण होते ही सारण दुनिया के मानचित्र पर स्थापित हो जायेगा.

श्री सिंह ने कहा कि सारण में 24 घंटे बिजली की उपलब्धता के साथ ही दियारे के विभिन्न इलाकों में विद्युतीकरण की दिशा में सांसद ने उल्लेखनीय पहल की, जिसका नतीजा हुआ कि इन इलाकों में आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंची है. सांसद की पहल पर पाइप लाइन से घर-घर गैस आपूर्ति का कार्य भी प्रगति पर है. सासंद की ओर से स्थापित नियंत्रण कक्ष के माध्यम से आम लोगों को सहूलियत देने का उल्लेखनीय प्रयास हुआ है. लॉकडाउन के दौरान आम लोगों के अलावा बहुतेरे प्रवासियों का इसका लाभ मिला. सांसद की इस पहल की प्रशंसा लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने करते हुए अन्य सांसदों को भी इसका अनुसरण करने को प्रेरित किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें