पंचायत निर्वाचन: कोषांगों के दायित्वों का सक्रिय होकर निर्वहन करें प्रभारी पदाधिकारी: जिलाधिकारी

पंचायत निर्वाचन: कोषांगों के दायित्वों का सक्रिय होकर निर्वहन करें प्रभारी पदाधिकारी: जिलाधिकारी

Chhapra: पंचायत निर्वाचन-2021 के निमित गठित सभी कोषांगों के प्रभारी पदाधिकारी एवं वरीय प्रभारी पदाधिकारियों के साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पं०)-सह-जिलाधिकारी डाॅ निलेश रामचन्द्र देवरे ने समीक्षात्मक बैठक की.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पं०)-सह-जिलाधिकारी ने बैठक में सभी कोषांगों के प्रभारी पदाधिकारीगणों को सक्रिय होकर अपने-अपने कोषांगों के दायित्वों को निर्वहन करने हेतु निर्देशित किया.

कार्मिक कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी के द्वारा कुछ विभागों से अबतक कर्मियों का ब्योरा नही प्राप्त होने की जानकारी दी. इस पर जिलाधिकारी के द्वारा सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित विभाग के कार्यालय प्रधान का वेतन अगले आदेश तक स्थगित रखने का निर्देश दिया गया. सभी निर्वाची पदाधिकारी एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारी का प्रथम प्रशिक्षण 28 अगस्त 2021 को दिलवाने का निर्देश दिया गया.

प्रशिक्षण सत्र में जिलाधिकारी स्वयं भी सभी को प्रशिक्षण देगें. चुनाव पूर्व द्वितीय प्रशिक्षण भी दिया जाएगा. जिसमें प्रशिक्षण से संबंधित प्रश्न पूछे जायेगे.

जिलाधिकारी के द्वारा मतगणना स्थल पर मतगणना की आवयक व्यवस्था हेतु व्यापक चर्चा की गयी. अंतिम निर्णय जिला निर्वाचन पदाधिकारी महोदय द्वारा लिया जाएगा.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने स्पष्ट शब्दों में निर्देश दिया कि पंचायत निर्वाचन निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से कराने हेतु सभी व्यवस्था ससमय पूरा कर लिया जाय. बैठक में सभी कोषांगों के प्रभारी पदाधिकारीगणों के द्वारा अबतक किये गये कार्यों की जानकारी विस्तार से दी गयी.

बैठक में उप विकास आयुक्त अमित कुमार, अपर समाहर्ता डाॅ गगन, जिला लोक शिकायत कोषांग पदाधिकारी, जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी एवं सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें