Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

धनु राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

सभी लोग जानना चाहते है़ कि नया साल 2024 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा, मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं . जाने, संजीत कुमार मिश्रा से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव को उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है.

पारिवारिक जीवन
वर्ष के शुरुआत में पारिवारिक जीवन में उतार -चढ़ाव बना रहेगा पुरे वर्ष आपके चन्द्र कुंडली में राहु चौथे भाव तथा केतु दशम भाव में रहने के कारण पारिवारिक रिश्ते में तनाव बनेगा. आप पारिवारिक जीवन पर ध्यान दे आपका वाणी का प्रभाव तो ठीक रहेगा. मार्च से अप्रैल तक पारिवारिक विवाद ज्यादा बढ़ जायेगा इस समय आप संभल कर रहे. परिवार के जरुरत के पुरा करे. घरेलु खर्च बढ़ जायेगे. कुटुंब का सुख में कमी दिखाई देगा. अप्रेल माह में आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा. वर्ष के मध्य में परिवार में मांगलिक कार्य होगा। इस कारण से परिवार का माहौल खुश्मय बना रहेगा. परिवार में सम्पति को लेकर विवाद बनेगा. माता -पिता के स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा.

व्यापार तथा नौकरी
व्यापार में उन्नति होगा व्यापार की स्थिति ठीक रहेगी. व्यापार की स्थिति ठीक रहने के कारण आपके बने हुए कर्ज समाप्त होंगे. इस वर्ष आप व्योपार में निवेश कर रहे है उनको भरपूर लाभ मिलेगा. लेकिन लापरवाही नहीं करे. व्यापार ठीक चलने कारण आपका वित्तीय हालत अनुकूल रहेगा. लेकिन मई माह के बाद आपके वित्तीय हालत ठीक नहीं रहेगा. खर्च बढ़ जायेगे नौकरी करने वाले के लिए यह वर्ष उतार चढ़ाव बना रहेगा. काम का बोझ बढ़ जायेगा. नौकरी में अधिकारी आप से असंतुष्ठ दिखाई देंगे जिसे आपका मन काम में नहीं लगेगा. नौकरी में सतर्क रहे मई के बाद थोड़ी राहत मिलेगी. आपके सहकर्मी साथ देंगे जून के बाद नौकरी में परिवर्तन कर सकते है.

शिक्षा तथा करियर

विधार्थियों के लिए यह वर्ष उतम रहने वाला है. आप पढाई में उन्नति करेगे आप इस वर्ष प्रतिभाशाली दिखाई देंगे. जो लोग उच्च शिक्षा की पढाई कर रहे है. उनको भी बढ़िया लाभ मिलेगा. जो लोग टेक्नीकल की पढाई कर रहे है जैसे कम्पूटर, मिडिया या मेनेजमेट के छात्र है आपका पढाई में प्रदर्शन बढ़िया रहने वाला है. जो लोग प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है. आप सफल रहेगे. करियर का आपका ठीक रहेगा. आपके सहकर्मी साथ देंगे उनके बदौलत आप उच्च शिखर पर पहुच सकते है. आप नौकरी कर रहे है आपका प्रदर्शन ठीक रहेगा, जो लोग नए नौकरी की तलाश में है उनको मई के बाद सफलता मिलेगी.

प्रेम जीवन
इस वर्ष के शुरुआत में प्रेम जीवन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. आपके प्रेम सम्बन्ध में कई तरह से खुशिया प्रदान मिलेगी. अप्रेल तथा मई महिना में आपके प्रेम सम्बन्ध में कडवाहट दिखाई देगा। इस समय आप अपने प्रेमी को मानाने में लगे रहेगे. मई महीने के बाद आप फिर से रोमांस में आ जायेगे. आप दोनों यात्रा पर जा सकते है धनु राशि वाले इस वर्ष विवाह की प्रतीक्षा में है उनको अभी इंतजार करना पड़ेगा. जो लोग अविवाहित है किसी के साथ आकर्षित हो सकते है.

स्वास्थ्य
इस वर्ष आपके स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा. शरारिक रूप से आप कमजोर दिखाई देंगे. किसी संक्रमण बीमारी के चपेट में आ सकते है. सिजनली बीमारी भी परेशान करेगा मई के बाद पेट सम्बंधित समस्या बनेगा. बड़ा बीमारी की चपेट में नहीं आयेगे, खान -पान पर ध्यान दे, पानी का ज्यादा उपयोग करे.

लकी नंबर
3
लकी कलर
गुलाबी

उपाय
(1)प्रत्येक गुरुवार को भगवन विष्णु का पूजन करे तथा चना दाल का दान करे लाभ होगा।

(2)शनिवार के दिन शनि मंदिर में शनि भगवान का पूजन करे तथा काला तील या काला कपडा दान करे .
(3)दुर्गासप्त्शी का पाठ करे .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष ,वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

वर्ष 2024 का वार्षिक राशिफल 

मेष राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

वृष राशि 2024 का वार्षिक राशिफल 

मिथुन राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कर्क राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

सिंह राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कन्या राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

तुला राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

वृश्चिक राशि 2024 का वार्षिक राशिफल

धनु राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

मकर राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कुम्भ राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

मीन राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

 

Exit mobile version