Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मीन राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

सभी लोग जानना चाहते है़ कि नया साल 2024 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा, मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं . जाने, संजीत कुमार मिश्रा से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव को उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है.

पारिवारिक जीवन
वर्ष के शुरुआत में पारिवारिक जीवन बहुत बढ़िया रहने वाला है,रिश्तेदार का सहयोग मिलेगा. आपके वाणी के प्रभाव से परिवार के प्रसन्नता बनी रहेगी, आपका प्रभाव परिवार में बना रहेगा, फ़रवरी के बाद परिवार के सद्श्यो के बिच कुछ बाते को लेकर अनबन बनेगी, आपके वाणी कठोर बन जायेगा। मई माह के बाद पारिवारिक जीवन और ज्यादा तनाव बनेगा, भाई भाहन का सहयोग नहीं मिल पायेगा, परिवार के दूर के रिश्ते का दुर्घटना हो सकती है, वर्ष के उत्तराद्ध में आपके परिवार में मांगलिक कार्य होगा जिसमे आप काफी व्यस्त रहेगे, इस समय आप परिवार के जरुरत के सामान को ध्यान रखे. साथ ही समान को पुरा करे, पारिवारिक माहौल फिर से खुशमय हो जायेगा आर्थिक स्थिति ठीक रहेगा। परिवार के आर्थिक स्थिति ठीक रहेगा। 

व्यापार तथा नौकरी
यह वर्ष व्योपार के लिए अनुकुल रहेगा. लेकिन व्यापार में ज्यादा निवेश करने की जरुरत नहीं है व्यापार में उच्च -नीच बने रहेगा. वर्ष के शुरुआत में नुकसान होगा लेकिन आप सही निर्णय ले आपको लाभ मिलेगा. साझे में व्यापार नहीं करे. मई के बाद व्यापार अनुकूल स्थिति में दिखाई देगा. साथ ही आपका वित्तीय हालत और बेहतर स्थिति में बन जायेगा. नौकरी करने वाले के लिए यह वर्ष बढ़िया रहने वाला है नौकरी में आपके काम को देखकर आपके अधिकारी प्रस्सन रहेगे अगस्त के बाद आपके नौकरी की स्थिति ठीक नहीं रहेगी नौकरी में विवाद बनेगा, सहकर्मी सहयोग नहीं करेगे। नौकरी को लेकर सतर्क रहे, हानि हो सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखे। सब ठीक हो जायेगा। 

शिक्षा तथा करियर

छात्रो के लिए यह वर्ष के शुरुआत में अनुकूल रहेगा.लेकिन फ़रवरी के बाद आपके पढाई में मन नहीं लगेगा.कालेज में पढाई करने वाले आपका ध्यान भी पढाई पर नहीं रहेगा जिसके कारण आपका शिक्षा के क्षेत्र अनुकूल नहीं रहेगा. मई के बाद उच्च शिक्षा की पढाई कर रहे है आपको सफलता मिलेगी . प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है आपको सफलता मिलेगी, आपके पढाई से माता -पिता प्रसन्न रहेगे। करियर आपका साथ देगा जो लोग नए नौकरी की खोज में उनको वर्ष के शुरुआत में सफलता मिलेगी आपका प्रमोसन हो सकता है।  

प्रेम जीवन
यह वर्ष प्रेम जीवन के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण स्थिति नहीं रहेगा वर्ष के शुरुआत तनाव रहेगा आप दोनों के बिच असमंजस की स्थिति बनी रहेगी। एक दुसरे पर आरोप लगाते रहेगे। अगस्त के बाद आपके प्रेम फिर से सुधार होगा. आप दोनों बड़े ही आनंद के साथ जीवन व्यतीत करेगे। जो लोग कुंवारे है प्रेम प्रसंग में नहीं है उनको अगस्त के बाद किसी से दिल लग सकता है, जो लोग विवाहित है उनको ससुराल के साथ रिश्ता और मजबूत बनेगा, दाम्पत्य जीवन अनुकूल रहेगा। 

स्वास्थ्य
इस वर्ष आपके स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा .पैर, आंख तथा हड्डी सम्बंधित समस्या बनेगा स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही नहीं करे. बाहरी खाना नहीं खाए जुलाई के बाद आपके स्वास्थ्य और ख़राब हो जायेगा.स्वास्थ्य पर ध्यान दे लापरवाही नहीं करे .

लकी नंबर
7
लकी कलर
काला 

उपाय
(1)राहु के मन्त्र का जाप करे बुधवार के दिन मंदिर में तील का दान करे

(2)प्रत्येक शनिवार को पीपल के वृक्ष में जल दे तथा शनि का पूजन करे लाभ मिलेगा .

(3)गरीब को भोजन कराये.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष ,वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

वर्ष 2024 का वार्षिक राशिफल 

मेष राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

वृष राशि 2024 का वार्षिक राशिफल 

मिथुन राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कर्क राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

सिंह राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कन्या राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

तुला राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

वृश्चिक राशि 2024 का वार्षिक राशिफल

धनु राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

मकर राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कुम्भ राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

मीन राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

 

Exit mobile version