Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मकर राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

सभी लोग जानना चाहते है़ कि नया साल 2024 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा, मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं . जाने, संजीत कुमार मिश्रा से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव को उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है.

मकर

पारिवारिक जीवन
पारिवारिक जीवन के लिए बहुत ही अनुकूल रहने वाला है. वर्ष के शुरुआत में परिवार में असमंजस की स्थिती दिखाई देगा.  मार्च के बाद आपके पारिवारिक जीवन बहुत बढ़िया रहने वाला है. पुराना विवाद बना हुआ है वह दूर होगा. मई के बाद आपके जीवन में अच्छी सफलता मिलेगी। जीवन में अच्छी सफलता मिलेगी। आपके बच्चे उन्नति करेगे। धन का लाभ होगा परिवार में आपसी प्रेम बढ़ जायेगा। सभी सदस्य एक दुसरे के सहयोग करेगे। भाई के स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। धन का लाभ मिलेगा। पारिवारिक जीवन के लिए यह माह अनुकूल रहेगा। सभी सदस्य के साथ मिलजुल रहे धन का लाभ होगा। 

व्यापार तथा नौकरी

व्यापार के लिए यह वर्ष बहुत ही उतम रहेगा. व्यापार में उन्नति होगी इस उन्नति के कारण आपके ऊपर बना हुआ कर्ज दूर होगा. आपका व्यापार ठीक तरह से चलेगा।  व्यापार में उधार दिए हुए है वह पैसा वापस मिलेगा, व्यापार के अलावा अन्य किसी क्षेत्र में पैसा का निवेश किये है उसमे लाभ मिलेगा. नौकरी करने वाले के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा तब सफलता मिलेगी। वरिष्ठ अधिकारी आपके काम को देखकर प्रसन्न रहेगे। आपके कार्य को प्रशंसा किया जायेगा। पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। यह वर्ष उतम रहने वाला है। सरकारी नौकरी करने वाले के लिए चाहे किसी भी श्रेणी के हो इनके लिए थोड़ी सतर्क रहना पड़ेगा। 

शिक्षा तथा करियर

विधार्थियों को शिक्षा में कठिन मेहनत करना पड़ेगा तब जाकर उन्नति करेगे। आपके पढ़ाई को लेकर आपके माता -पिता थोडा चिंतित रहेगे, जो लोग कालेज में पढाई कर रहे है अपना पढाई में एकाग्रता बनाये रखे। आपको किसी सहपाठी या रिश्तेदार का सहयोग पढाई में मिलेगा। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है आप इस वर्ष सफल रहेगे।  जीवन में आप उन्नति करेगे। वर्ष के शुरुआत में कठिन परिश्रम करना पड़ेगा बाद आप करियर में उन्नति करेगे, मई के बाद अच्छी नौकरी मिलेगी। 

प्रेम जीवन
इस वर्ष प्रेम जीवन बढ़िया रहने वाला है। प्रेमी /प्रेमिका अपने प्रेम में खूब रोमास करेगे। एक दुसरे पर विश्वास भरपूर बना रहेगा, जुलाई के बाद आपके प्रेम जीवन में एक दुसरे से दुरी बढ़ जाएगी। बिना मतलब का अनबन होगा। अविवाहित वाले लोग आपका विवाह का योग बन रहा है। विवाह को लेकर कई रिश्ते आयेगे, जल्दबाजी में निर्णय नहीं ले। वैवाहिक जीवन में मधुरता बढ़ जाएगी दोनों सुख -दुःख में साथ रहेगे। 

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। मानसिक रूप से परेशानी बनेगी। स्वास्थ्य कई तरह से चुनौती का सामना करना पड़ेगा। आपके खान पान पड़ ध्यान देना पड़ेगा। आपके अन्दर नकारात्मक शक्ति बढ़ जाएगी. शनि के कारण चुनौती बनेगी.

लकी नंबर
1
लकी कलर
नीला

उपाय
गणेश भवन का पूजन करे.
दुर्गा सप्त्शी का पथ करे ,
शनि का पूजन करे लाभ होगा .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष, वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

वर्ष 2024 का वार्षिक राशिफल 

मेष राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

वृष राशि 2024 का वार्षिक राशिफल 

मिथुन राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कर्क राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

सिंह राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कन्या राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

तुला राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

वृश्चिक राशि 2024 का वार्षिक राशिफल

धनु राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

मकर राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कुम्भ राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

मीन राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

 

Exit mobile version