Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कुम्भ राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

सभी लोग जानना चाहते है़ कि नया साल 2024 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा, मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं . जाने, संजीत कुमार मिश्रा से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव को उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है.

पारिवारिक जीवन
पारिवारिक जीवन के लिए अनुकूल नहीं रहेगा.वर्ष के शुरुआत तो ठीक रहेगा ,सभी परिवार आपस में मिलजुल कर रहेंगे आपके परिवार में प्रेम बना रहेगा.माता -पिता के साथ सम्बन्ध ठीक रहेगा आपके कार्य से प्रसन्न रहेगें. मई माह के बाद आपके परिवार में पप्रसन्नता बढ़ जाएगी नए घर लेने का प्लान बनेगा. पुराणी सम्पति को लेकर विवाद बनेगा. कोर्ट कचहरी का विवाद बना हुआ है उसमे सफलता मिलेगी. पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे आपको कुटुम्ब का सुख प्राप्त होगा.अक्तूबर के बाद आपके पिता के स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहेगा .बचत पर ध्यान रखे। 

व्यापार तथा नौकरी

व्यापार के लिए यह वर्ष कई तरह से चुनौती का सामना करना पड़ेगा आप अपने पर विचलित हो सकते है.आपके पास कई ऐसे अवसर आएगा जब आप निर्णय लेने की क्षमता कमजोर रहेगा जिसे ग्राहक के साथ झगड़ा -झंझट बनेगा.जो लोग साझे में व्योपार कर रहे है सतर्क रहने की जरुरत है साझे में निवेश नहीं करे .नौकरी करने वाले अपने मेहनत के बदोलत आप उच्य शिखर पर पहुचेगे.नौकरी में आप का अच्छी स्थिति बनी रहेगी .वर्ष के शुरुआत में पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी .नौकरी को लेकर विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा . अगस्त के बाद नौकरी में परिवर्तन कर सकते है अच्छी समय है .

शिक्षा तथा करियर

छात्रो के लिए उतम रहने वाला है .पढाई में मन लगेगा . कालेज में पढाई कर रहे है या किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे है उसमे आप सफल रहेगे .माता -पिता का आपके पढाई में सहयोग मिलेगा पढाई को लेकर सहपाठी से विवाद चल रहा था वह दूर होगा। सहपाठी से सहयोग मिलेगा ,जो लोग शिक्षा की तैयारी कर रहे है जैसे इंजीयरिंग, होटल मनेजमेंट या एम् बीए की पढाई कर रहे है आपको कठिन परिश्रम करना पड़ेगा. करियर का पूरा सहयोग मिलेगा। जो लोग नए नौकरी की खोज में है उनको जनवरी से मई के बीच नौकरी प्राप्त होगी. जो लोग पहले से नौकरी कर रहे है आप द्वारा किये गए सभी प्रयास सफल रहेगा.

प्रेम जीवन
वर्ष के शुरुआत में प्रेम सम्बन्ध ठीक नहीं रहेगा .बेवजह के विवाद बनेगा फ़रवरी के बाद आपके प्रेम सम्बन्ध मजूबत बनेगा आप अपने रिश्ते को बहुत ही ईमानदारी के साथ निभायेगे जिनके प्रेमी दूर है उनसे मिलने का प्लान बन सकता है .आपके प्रेम जीवन में परिवार का सकारात्मक सहयोग मिलेगा , ज्यादा उतेजित होने की जरुरत नहीं है. अपनी प्रेम सम्बन्ध किसी के साथ शेयर नहीं करे.

स्वास्थ्य
स्वास्थ्य के लिए यह वर्ष अनुकूल नहीं रहेगा. खान -पान पर ध्यान दे गुप्त रोग से परेशानी होगी , बावसीर की समस्या बनेगी राहु और मंगल की स्थिति ठीक नहीं होने के कारण संक्रमण सम्बंधित बिमारी होगी. रक्त सम्बंधित समस्या बनेगा.

लकी नंबर
9
लकी कलर
हरा

उपाय
प्रत्येक शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष के निचे सरसों के तेल का दीपक जलाये .
मंगलवार को हनुमान चालीसा के पाठ करे। तथा ही गणेश जी का पूजन करे।

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष ,वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

वर्ष 2024 का वार्षिक राशिफल 

मेष राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

वृष राशि 2024 का वार्षिक राशिफल 

मिथुन राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कर्क राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

सिंह राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कन्या राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

तुला राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

वृश्चिक राशि 2024 का वार्षिक राशिफल

धनु राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

मकर राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

कुम्भ राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

मीन राशि का 2024 का वार्षिक राशिफल

 

Exit mobile version