Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

वृष राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

सभी लोग जानना चाहते है़ कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा, मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है. धर्म के कार्यो में खर्च होंगे.

पारिवारिक जीवन
पारिवारिक जीवन यह वर्ष अनुकूल रहेगापरिवार में आपका मन सम्मान भरपुर बना रहेगा. भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा परिवार का सहयोग मिलेगा. वर्ष के मध्य में थोडा मानसिक दबाव बना रहेगा. आय के स्त्रोत ठीक ठाक रहेगा. जमीन का खरीदारी हो सकती है. नये वाहन का खरीदारी होगी .माता -पिता का पूरा सहयोग मिलेगा थोडा संभल कर खर्च करे वर्ष के अंत महीने में परेशानी बनेगी.

व्यापार तथा नौकरी
यह वर्ष वयोपरियो के लिए उतम रहेगा.नये जगह में निवेश करे लाभ मिलेगा. अच्छी कमाई होगी जिसे आपका आर्थिक स्थिती ठीक रहेगा. ग्राहकों के साथ रिश्ता मधुर रखे. जो लोग विदेशी व्योपार कर रहे है उनको व्योपार ठीक रहेगा शुक्र का ठीक नहीं रहने के कारण बचत में परेशानी रहेगा. नौकरी आपके अनुकूल रहेगा कई तरह से नये अवसर मिलेगे वर्ष के मध्य माह से आपके कार्य में थोड़ी परेशानी बनेगी.काम का बोझ जयादा रहेगा.

शिक्षा तथा करियर
विधार्थियों के लिए यह वर्ष अनुकूल नहीं रहेगा .पढाई में कई तरह से बाधा आएगा. अप्रेल के बाद ठीक होगा परीक्षा के परिणाम ठीक आयेगे. प्रतियोगिता परीक्षा की जो लोग तैयारी कर रहे है सफल होंगे. आपके करियर में कई तरह से बदलाव आयेगे रोजगार के कई नये अवसर आयेगे. आप जो कार्य करेगे समय के पहले खत्म कर लेंगे जिसे आपका कार्य क्षेत्र में मान -सम्मान बना रहेगा. नौकरी में तबादला होगा आपको बैकिंग कम्युनिकेसन में काम कर रहे लोगो का कई तरह से बदलाव आएगा.

प्रेम जीवन
आपको यह वर्ष प्रेम संबंध ठीक रहेगा. एक दुसरे पर पूरा विश्वास बना रहेगा. आपको नये दोस्त मिलेगे उनके साथ संबंध ठीक रहेगा मन आपका प्रसन्न रहेगा. नये उमंग के साथ रहेगे लेकिन अप्रेल महीने के बाद टीसते में मनमुटाव बनेगा. जो लोग किसी को ज्यादा चाहत कर रहे है. उनको निराशा होना पड़ेगा .जो लोग लिविंग रिलेसन में है उनको संतान प्राप्ति का योग बन रहा है. अपनी वाणी पर नियंत्रण करे .दाम्पत्य जीवन मध्य का रहेगा कही यात्रा पर जा सकते है. आपके सुख संसाधनों में कुछ कमी रहेगी.

स्वास्थ्य
स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखना पड़ेगा. शुरुआत में आपके पुराने बिमारी है वह दुर होंगे .वर्ष के मध्य के बाद आपके स्वास्थ्य में गिरावट दिखाई देगा. छोटी -मोटी बिमारी आपको तकलीफ देगा .सर्दी ,खासी ,बुखार आँख में जलन हो सकता है .मानसिक रूप से आप स्वास्थ्य रहेगे.

शुभ अंक: 7
शुभ रंग: सफ़ेद
शुभ रत्न: ओपल धारण करे .

उपाय: भगवान शिव का पूजन करे तथा प्रतेक शनिवार को शनि को पीपल के पेड़ में जल डाले साथ ही पूजन करे .शुक्रवार को दान करे लाभ मिलेगा. हनुमान चालीसा का पाठ करे.

मेष राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

मिथुन राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

कर्क राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

सिह राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

कन्या राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

तुला राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

वृश्चिक राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

धनु राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

मकर राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

कुंभ राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

मीन राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

 

 

 

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष ,वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/ 9545290847

Exit mobile version