Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कर्क राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

सभी लोग जानना चाहते है़ कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा,मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही। कही नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं.जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है .

पारिवारिक जीवन
पारिवारिक जीवन में कई तरह से उतार -चढ़ाव बना रहेगा.मंगल के साथ शनि कमजोर होने के कारण वर्ष के अप्रैल माह तक पारिवारिक जीवन में कष्ट बना रहेगा.परिवार में तनाव की स्थिति बना रहेगा, जिसे मन आपका खुश नहीं रहेगा .इस समय आपको सावधानी रखनी होगी .माता -पिता के सेहत में बदलाव होगा .उनके ऊपर ध्यान दे.वर्ष के अंत में स्थिति सामान्य हो जायेगा.आपके बच्चे का समाज में मान सम्मान बना रहेगा. कोई नयी उपलब्धि मिलेगा .जिन लोगो को बच्चे को लेकर उदासी है.वर्ष के अंत तक संतान का योग है .भाई -बहनों का सहयोग मिलाजुला रहेगा आर्थिक स्थिति ठीक रहेगा .सम्पति भूमि तथा वाहन खरीदारी हो सकता है .

व्यापार तथा नौकरी
व्योपार में कई तरह से उच्च नीच बना रहेगा.अप्रैल के बाद आपके व्यापार ठीक चलेगा .अगस्त महीने के बाद आपके व्योपार में अच्छी मुनाफा होगा .कई रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे. अपना दस्तावेज को ठीक करके रखे.सरकार से थोड़ी तकलीफ होगी .व्योपार के लिए कही लम्बी यात्रा करने को मिलेगा.उसमे मुनाफा होगा . आय के साथ व्यय बना रहेगा. नये निवेश सोच समझ कर करे.जो लोग नौकरी कर रहे है ,अपने विरोधियो से संभल कर रहे. आपको परेशान करेगे. आपके अधिकारी का पूरा सहयोग नहीं मिल पायेगा. वर्ष के मध्य से आपके आमदनी बढ़ेगे साथ ही नौकरी में बदलाव हो सकता है अपने कार्य पर पूरा ध्यान दे .जो लोग विदेश जाने का पलान किये है वह सफल होंगे .

शिक्षा एवं करियर
छात्रो के लिए यह वर्ष की शुरुआत ठीक रहेगा. पढाई -लिखाई में उतम रहेगे .मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलेगा ,जिसे आपका मन प्रसन्न रहेगा.अप्रैल महीने के बाद आपका पढाई में बाधा उत्पन होगा.जो लोग उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे है अपनी पढाई पर ध्यान दे.प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रो को सफलता मिलेगा .वर्ष के शुरुआत में आपका करियर से पूरा सहयोग नहीं मिलेगा.अधिकारी का सहयोग नहीं मिलेगा.सावधानी से कार्य करे.अप्रैल के बाद आपका भाग्य के साथ करियर का पूरा सहयोग मिलेगा .आप अपने योगता के उपर आप किसी अच्छे जगह चयनित होंगे .

प्रेम जीवन
प्रेम जीवन में आप सफल होंगे.आपके मित्र का पूरा सहयोग मिलेगा. नये मित्र मिलेगे.आप अपने किसी खाश मित्र के साथ प्रेम संबंध में बंध जायेगे.पुराने मित्र बिछड़ जायेगे उनके साथ तनाव बनेगा.दाम्पत्य जीवन खुश्मय बना रहेगा पत्नी का प्यार मिलेगा .दोनों कही यात्रा पर जा सकते है जिसे आपके रिश्ते में और रोमांस बढ़ जायेगा.जो लोग लिविंग रिलेसन में है वह थोडा संभल कर रहे रिश्ते में तनाव बनेगा .

स्वास्थ्य
यह वर्ष आपके शुरुआत में स्वास्थ्य में समस्या बना रहेगा .पैर का दर्द तथा जॉइंट में दर्द की समस्या बना रहेगा मई माह के बाद आपके छाती में संक्रमण बनेगा.खान- पान पर ध्यान दे तथा सुबह में टहले .

शुभ अंक: 2
शुभ रंग: नीला
शुभ रत्न: पुखराज के साथ मोती धारण करे

उपाय
चन्द्रमा का पूजन करे या दुर्गा माता का पूजन करेऔर शाम में दीपक जलाये.

 

मेष राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

वृष राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

मिथुन राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

कर्क राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

सिह राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

कन्या राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

तुला राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

वृश्चिक राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

धनु राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

मकर राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

कुंभ राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

मीन राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा, ज्योतिष, वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ 8080426594/9545290847

Exit mobile version