Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मेष राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

सभी लोग जानना चाहते है़ कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा , मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है .

पारिवारिक जीवन
इस वर्ष पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा वर्ष की शुरुआत में कई तरह से परेशानी बनेगा. काम का बोझ ज्यादा बना रहेगा . वर्ष के मध्य से शांति मिलेगा .धीरे -धीरे सभी कार्य पूर्ण होंगे .परिवार में ध्यान आपका ज्यादा बना रहेगा .घर में मांगलिक कार्य होंगे. भाई बहनों से पूरा सहयोग मिलेगा .अप्रैल महीने के बाद आपको परिवार के साथ आय का स्त्रोत ठीक होगा .घर में लोग अद्यात्मिक जीवन में लगे रहेगे .वाहन का सुख मिलेगा .खर्च बढ़ जायेगे उसपर ध्यान दीजियेगा परेशानी होगी .भूमि भवन का खरीदी होगा . साथ में नए मकान बनने का योग है.

व्यापार तथा नौकरी
व्यापारी के लिए यह वर्ष में कई तरह के उच्च -नीच बना रहेगा .व्योपार में उधारी से बचे, साथ ही अपने वाणी पर नियंत्रण करे कोई नया व्योपार साझा में नहीं करे हानी होगी .कुछ नये निवेश का सोच बनाये है वह मार्च के बाद करे तो लाभ होगा .जो लोग इलेक्ट्रिक, इलोक्ट्रोनिस या लोहे से सम्बंधित व्यापार वाले लोग को बहुत लाभ होगा .साथ ही धन का खर्च बना रहेगा .कोई नया सम्पति का खरीद -बिक्री हो सकता है.कोर्ट सम्बंधित कार्य के विजनेस में है आपको लाभ मिलेगा . आपके ऊपर न्यालय संबंधित कार्य चल रहा है वह खत्म होगा.शत्रु परेशान करेगे जो लोग नौकरी की तैयारी कर रहे है नये वर्ष में नौकरी मिलेगा .अधिकारियो का पूरा सहयोग मिलेगा साथ ही प्रमोसन का योग है . कार्य क्षेत्र उत्तम रहेगा.

शिक्षा तथा करियर
विधार्थियों के लिए वर्ष में मेहनत तो खूब करना पड़ेगा लेकिन परिणाम आपके अनुकूल नहीं मिलेगा.सयम बना कर रखे. जो लोग प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है उनको सफलता मिलेगा.पढाई के लिए देश से बाहर जा सकते है करियर के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा .कई तरह के नये अवसर मिलेगे साथ ही सफल होंगे .काम के दौरान आपको तनाव ज्यादा बना रहेगा . करियर के साथ भाग्य आपके पूरा साथ देगा .

प्रेम जीवन
आपके प्रेम के कई प्रकार का वयोधान बना रहेगा .प्रेमिका के उपर आपका ध्यान जयादा रहेगा .जिनका प्रेम संबंध लम्बे समय से चल रहा है वह विवाह करने की योजना में रहेगे साथ ही सफल होंगे .जो लोग कुवारे है उनको नये दोस्त मिलेगे .आपके जीवन खुसमय बना रहेगा .एक दुसरे पर आपका विश्वास बना रहेगा. दाम्पत्य जीवन में कई प्रकार का उतार -चढ़ाव बना रहेगा .बेवजह का मनमुटाव चलेगा वर्ष के अक्टूबर के बाद सब ठीक होगा

स्वास्थ्य
यह वर्ष आपके स्वास्थ्य ठीक रहेगा .सीजनली बिमारी आपको परेशान करेगा.मानसिक तनाव बना रहेगा .पुराना बिमारी दुर होगा सुबह में टहले साथ ही वयोयाम करे अपने स्वास्थ्य को निरोग रखे .

शुभ अंक: 6
शुभ रंग: लाल

शुभ रत्न: पुखराज धारण करे .

उपाय: भगवान शिव का पूजन करे तथा प्रतेक शनिवार को शनि को पीपल के पेड़ में जल डाले साथ ही पूजन करे साथ ही रहू केतु का उपाय करे.

वृष राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

मिथुन राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

कर्क राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

सिह राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

कन्या राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

वृश्चिक राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

तुला राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

धनु राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

मकर राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

कुंभ राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

मीन राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष ,वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/ 9545290847

Exit mobile version