Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कुंभ राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

सभी लोग जानना चाहते है़ कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा , मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं.जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है.

पारिवारिक जीवन
यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन में बहुत बदलाव आएगा. वर्ष के शुरुआत में बहुत परेशानी होगा बाद में सभी लोग आपका सम्मान करेंगे.घर में आपकी बात को बहुत ही इज्जत भी दी जाएगी और आपकी वाणी में मिठास भी बढ़ेगी जिससे आप परिवारिक स्थिति को संभाल पाएंगे. अप्रैल से अगस्त के बीच भाई बहनों को स्वास्थ्य से परेशान रह सकती हैं इसलिए इस दौरान उनसे किसी भी तरह के लड़ाई झगड़े से परहेज करें. वर्ष के अंत में कही दूर का यात्रा बनेगा जो फायदेमंद होगा. स्थाई संपत्ति का लाभ होगा जैसे भूमि भवन वाहन का खरीद बिक्री करेगे. संबंधियों का पूरा सहयोग मिलेगा. माता पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दे धर्म के काम में ज्यादा रुचि रहेगा साथ ही खर्च भी करेगे. यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन के साथ स्थाई संपत्ति का पूरा लाभ मिलेगा इस समय का उपयोग करे.

व्यापार तथा नौकरी
व्यापारी के लिए यह वर्ष के शुरुआत में तो ठीक रहेगा लेकिन अप्रैल महीने के बाद आपके व्यापार में कई तरह से परेशानी बनेगा. मई महीने के बाद आपके व्यापार में उतार चढाव बना रहेगा. जो लोग मेटल से संबंधित व्यापार कर रहे है उनको पूरा लाभ मिलेगा. चिकित्सक या दावा दुकान वाले लोग, इलेक्ट्रिक या इलेक्ट्रॉनिक जमीन तथा कपड़ा दुकान एवं प्रसाधन से संबंधित व्यापार कर रहे है वह अत्यंत प्रसन्न रहेंगे.आप अपने काम को लेकर बहुत गंभीर रहेंगे और बहुत ज्यादा मेहनत करेंगे.आपकी यही मेहनत आपको सफलता भी दिलाएगी. आपके नए नए लोगों से संपर्क जुड़ेंगे.व्यापार में स्थायित्व आने लगेगा और विदेशी संपर्कों का भी आपको लाभ होगा.जो लोग नौकरी कर रहे है उनके लिए यह वर्ष कार्य में कठिनाई मिलेगा अपना पूरा क्षमता अपने कार्य में लगा देंगे. अपने कार्य में निपुण रहेंगे यही कारण है कि आप कार्य में निडर रहेंगे साथ ही कार्य क्षेत्र में लाभ होगा . आपका समय अप्रैल के बाद ठीक होगा उस समय आप नौकरी में परिवर्तन करे तो बेहतर होगा. जो लोग घर से दूर कार्य कर रहे है वह नजदीक में कार्य करेंगे.

शिक्षा एवं करियर
यह वर्ष शिक्षा के मामले में आपके लिए बढ़िया रहेगा. आपका पठन-पाठन ठीक रहेगा. माता पिता का आपको पढ़ाई में पूरा सहयोग करेंगे. जो लोग उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे है वह सफल होंगे साथ ही जो लोग अच्छे कालेज या किसी संस्था से शिक्षा प्राप्त करना चाहते है वह सफल होंगे.पढ़ाई में फोकस करके अपनी एकाग्रता को बढ़ाएंगे और पढ़ाई में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से प्रयास करेंगे. आपकी यह कोशिश कामयाब होगी और उन्हें शिक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे. करियर यह वर्ष आपका पूरा मदद करेगा. जिन लोगो को प्रतियोगिता परीक्षा देकर घर बैठे हुए है उनको अप्रैल के बाद खुसखबरी मिलेगी साथ में वह प्रसन्न रहेंगे.आप जहां काम कर रहे हैं, वहां आपके सहकर्मी आपको परेशान करने में आनंद महसूस करेंगे. अधिकारी का भी पूरा सहयोग नहीं मिलेगा.

प्रेम जीवन
यह वर्ष आपके प्यार में इजाफा होगा. आप अपने प्रेमी से मनचाहा प्यार मिलेगा. आप दोनो खुश रहेंगे. एक दूसरे को बहुत प्यार करेंगे. दांपत्य जीवन में खुशी बना रहेगा. पत्नी का प्यार भरपूर मिलेगा. दोनो कही यात्रा पर जाएंगे जिसे आप दोनो का विश्वास और बढ़ेगा निसंतान लोगो के लिए यह वर्ष खुशियां देगा नए मेहमान आयेगे आपके प्यार के साथ भाग्य भी साथ देगा. जो लोग लिविंग रिलेशन में रह रहे है उनके रिश्ते में जो करवाहट बना हुआ था वह इस वर्ष दूर होंगे. फिर से नए जीवन की शुरुआत करेंगे

स्वास्थ्य
शनि के कारण आपके स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी बनेगा. अप्रैल के बाद आपके मानसिक परेशानी रहेगा मई के बाद आपके पुराने बीमारी जो बना हुआ था वह दूर होगा. आपको सिर्फ मौसमी बुखार, सर्दी खासी से परेशान करेगा. आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दे थोड़ी परेशानी हो तुरंत डाक्टर से दिखाए.

शुभ अंक: 8
शुभ रंग: नीला
शुभ रत्न: लाज्यवर्त धारण करे

उपाय: शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करे साथ ही ,शनिवार के दिन शमी वृक्ष के नीचे एक सरसों के तेल का दीपक जलाना शुभ रहेगा.

मेष राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

वृष राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

मिथुन राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

कर्क राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

सिह राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

कन्या राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

धनु राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

वृश्चिक राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

तुला राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

मकर राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

कुंभ राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

मीन राशि का 2023 का वार्षिक राशिफल

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष, वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Exit mobile version