सऊदी अरब में बेरोजगार हुए किसी भी भारतीय को भूखे नहीं रहने दिया जाएगा: सुषमा स्वराज

नई दिल्ली: सऊदी अरब और कुवैत में सैकड़ों की संख्या में भारतीय बेरोजगार हो गए हैं. नियोक्ताओं ने वेतन नहीं दिए और अपने कारखाने बंद कर दिए है. इस मामले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि विदेश राज्यमंत्री वी.के. सिंह इस मुद्दे को सुलझाने के लिए सऊदी अरब जाएंगे.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, ‘सऊदी अरब और कुवैत में बड़ी संख्या में भारतीय अपनी नौकरियां गंवा चुके हैं. नियोक्ताओं ने वेतन नहीं दिए, और अपने कारखाने बंद कर दिए.’ विदेश मंत्री ने यह बात एक व्यक्ति द्वारा किए गए ट्वीट के जवाब में कही है.

उस व्यक्ति ने कहा है कि 800 से ज्यादा बेरोजगार भारतीय तीन दिनों से सऊदी के जेद्दा में भूखे हैं. विदेश मंत्री ने कहा, ‘हमने सऊदी अरब स्थित भारतीय दूतावास से कहा है कि जेद्दा में भूखे भारतीयों को खाना मुहैया कराया जाए.’


सुषमा ने कहा, ‘मेरे सहयोगी जनरल वीके सिंह इस तरह के सभी मामले सुलझाने के लिए सऊदी अरब पहुंच रहे हैं.’ सुषमा ने एक ट्वीट में यह भी कहा कि वे सभी को आश्वस्त करती हैं कि सऊदी अरब में बेरोजगार हुए किसी भी भारतीय को भूखे नहीं रहने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मैं हर घंटे इस पर नजर रख रही हूं.

0Shares
A valid URL was not provided.