Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

ABVP द्वारा विभिन्न स्कूलों में बच्चियों को 10 दिनों से दी जा रही आत्मरक्षा की ट्रेंनिग सम्पन्न

Chhapra: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का देशव्यापी अभियान मिशन साहसी का रानी लक्ष्मीबाई जयंती के अवसर पर छात्राओं द्वारा आत्मरक्षा के कला का प्रदर्शन कर समापन हुआ.

ज्ञात हो कि विगत 9 नवंबर से मिशन साहसी का शहर के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर आरएन सिंह इवनिंग कॉलेज, आर्य समाज, गर्ल्स स्कूल, सेंट्रल पब्लिक स्कूल और गुरुकुल पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. 10 दिन से चल रहा मिशन साहसी कार्यक्रम में छात्राओं ने जबरदस्त साहस दिखाया.


कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं अब आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉ० पूनम सिंह ने कहा कि भारत में महिलाओं को देवी के रूप में पूजा जाता है और भारत में ऐसे ऐसे महिला योद्धा दिए हैं. जिनके आगे पूरा विश्व नतमस्तक है. वर्तमान के नए भारत में महिला सशक्त हो ऐसा मिशन अभाविप मिशन साहसी के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने में चला रही है.

उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण की बात अभाविप सिर्फ कहती नहीं है, बल्कि धरातल पर उतर कर छात्राओं को सबल निडर और साहसी बनाने का कार्य कर रही है. वही प्रशिक्षण ले रही छात्रा प्रियंका कुमारी ने कहा कि मिशन साहसी ट्रेनिंग के बाद अभाविप ने हमलोगों में जो साहस भरा है और जो गुण हमको सिखाया है उससे हम किसी भी विकट परिस्थिति से मनचलों का डटकर मुकाबला कर सकते हैं.

उक्त अवसर के विभिन्न केंद्रों पर अतिथि के रूप में सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्राचार्य राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक चंदन कुमार, सीपीएस के डायरेक्टर हरेंद्र सिंह, एसडीएस के प्राचार्य अरुण सिंह, डॉ राकेश सिंह, गुरुकुल के डायरेक्टर संजीव कुमार, मिशन साहसी की कार्यक्रम प्रमुख पूजा रावत, महिला कॉलेज छात्रसंघ कोषाध्यक्ष ललिता यादव, प्रिया सागर, अमृता कुमारी, हरशाली कुमारी, सुष्मिता श्रीवास्तव, रानी राज, विभाग संयोजक रवि पांडे, जिला संयोजक बंशीधर उपस्थित थे.

Exit mobile version