Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

स्काउट गाइड सारण ने किया वर्चुअल शोक सभा का आयोजन

Chhapra: भारत स्काउट एंड गाइड सारण गड़खा की ओपन इकाई बलिराम सिंह शालिग्राम सिंह ओपन ट्रूप की ओर से लीडर आशीष रंजन सिंह के नेतृत्व में शोक सभा का आयोजन बुधवार को किया गया, जिसमें सक्रिय स्काउट श्रीपाल बसंत निवासी संजीव कुमार के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की गई. संजीव की मौत मंगलवार को सड़क दुर्घटना में हो गयी.

वर्चुअल रूप से जुड़े संगठन के जनों ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भारत स्काउट गाइड के कार्यक्रमों में सक्रिय योगदान के लिए संजीव को याद किया तथा कहा कि वह सभी कार्यक्रमों में हमेशा बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते थे. इस मौके पर क्षेत्रीय संगठन आयुक्त रूबी पर्वत ने वर्चुअल रूप से जुड़ कहा कि इस घटना से स्काउट गाइड बसंत ने एक अपना मुख्य स्वयंसेवक खो दिया जिसका भरपाई इतनी जल्द संभव नही है. उपाध्यक्ष डॉक्टर सुरेश प्रसाद सिंह, जिला मुख्य आयुक्त हरेंद्र प्रसाद सिंह, जिला आयुक्त स्काउट दीनानाथ मिश्रा, जिला संगठन आयुक्त आलोक रंजन, वर्चुअल रूप से जुड़े और संजीव रंजन के व्यक्तित्व तथा कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला.

इस शोक सभा मे वर्चुअल रूप ईश्वरीय उच्च विद्यालय बसंत के स्काउट शिक्षक अंबुज कुमार झा, डिस्ट्रिक्ट ओपन ट्रूप के स्काउट मास्टर अमन राज, शालिग्राम सिंह बलिराम सिंह ओपन ट्रूप बसंत के आशीष सिंह, सूर्य ज्योति ट्रूप बसंत के जयप्रकाश सिंह, राष्ट्रीय मुख्यालय के कोऑर्डिनेटर शुभम सिंह सहित जिला,राज्य और राष्ट्रीय मुख्यालय से अनेक सदस्यो ने भाग लिया.

वही वर्चुअल रूप से जुड़ संस्था के उपाध्यक्ष डॉ० सुरेश प्रसाद सिंह ने कहा कि संजीव के परिजन को इस विपत्ति के घड़ी में स्काउट गाइड सारण सहयोग के लिए सदा तत्पर है, वही उनके अभिभावक को संस्था के तरफ से हर संभव मदद की आश्वासन दिया गया और जिला मुख्य आयुक्त हरेन्द्र प्रसाद सिंह ने उनके अभिभावक से बात कर उनका ढाढस बढ़ाया. राष्ट्रीय मुख्यालय के कोऑर्डिनेटर शुभम सिंह ने बताया की यह घटना सबको झकझोर कर रख दिया है, क्योंकि संगठन एक परिवार है और यहां प्रत्येक एक स्काउट गाइड एक दूसरे के भाई बहन है. हमने अपना एक छोटा भाई खो दिया.

Exit mobile version