छठ घाट पर स्काउट गाइड ने चलाया स्वच्छता अभियान

छठ घाट पर स्काउट गाइड ने चलाया स्वच्छता अभियान

Chhapra: स्काउट एंड गाइड सारण की ओर से शहर के छठ घाटों पर स्वच्छता अभियान बुधवार को चलाया गया. अभियान की शुरुआत राजेंद्र सरोवर से की गयी.

इस मौके पर भारत स्काउट एंड गाइड सारण के उपाध्यक्ष डॉ सुरेश प्रसाद सिंह ने कहा कि लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा के मौके पर श्रद्धालुओं की सुविधाओं तथा छठ पूजा के दौरान घाट की सफाई के लिए स्काउट एंड गाइड की ओर से महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है. घाट के अलावा आस-पास के इलाके की सफाई की जा रही है.

वही सहायक जिला सचिव उमाशंकर गिरी ने कहा कि समाज सेवा के क्षेत्र में भारत स्काउट एंड गाइड कि अपनी विशिष्ट पहचान रही है तथा सेवा ही इस ही इस संगठन का मूल आधार है. लोक आस्था के इस महापर्व के दौरान श्रद्धालुओं की सेवा तथा सहायता हमारी संस्कृति का हिस्सा है, जिसे अक्षुण्ण रखने में स्काउट एंड गाइड का महत्वपूर्ण योगदान लंबे समय से रहा है.

इस मौके पर जिला संग़ठन आयुक्त स्काउट आलोक रंजन ने स्काउट एंड गाइड के द्वारा स्वच्छता के क्षेत्र में निरंतर चलाए जा रहे कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा की और कहा कि लोक आस्था के महापर्व में स्वच्छता, शुद्धता और पवित्रता का विशेष स्थान है.

स्वच्छता अभियान का नेतृत्व डिस्ट्रिक्ट ओपन ट्रूप के स्काउट मास्टर अमन राज तथा गाइड कैप्टन रितिका सिंह ने संयुक्त रूप से किया.

इस मौके पर डिस्ट्रिक्ट ओपन ट्रूप के राष्ट्रपति स्काउट अंकित कुमार श्रीवास्तव, राज्य पुरुस्कार स्काउट अमन सिंह, विकाश, चंदन पंडित, गाइड निशा, शारदा और लगभग 55 स्काउट गाइड उपस्तिथ थे. इस दौरान स्काउट एंड गाइड के द्वारा राजेंद्र सरोवर के चारों तरफ के इलाके की व्यापक स्तर पर सफाई की गई.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें