Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पर्यावरण सुरक्षा के लिए रोट्रैक्ट क्लब ऑफ सारण सिटी ने किया पौधरोपण

Chhapra: शहर के अग्रणी समाज सेवी संस्था रोट्रैक्ट क्लब ऑफ़ सारण सिटी ने क्लब के सचिव अभिषेक श्रीवास्तव के जन्मदिन के अवसर पर शिशु पार्क में पर्यावरण और हरियाली के लिए पौधारोपण को प्राथमिकता देते हुए पौधारोपण किया गया तथा इसकी जिम्मेवारी भी ली.
इस दौरान पीडीआरआर रोटेरियन श्याम बिहारी अग्रवाल ने कहा की रोट्रैक्ट सारण सिटी का उद्देश्य केवल पौधा लगाना ही नहीं बल्कि उसको बचाना और बड़ा करना भी है.हमारे जीवन में पेड़ों का होना बेहद महत्वपूर्ण है. पेड़- पौधे हमारे जीवन क्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो हमें न सिर्फ ऑक्सीजन प्रदान करते हैं बल्कि वातावरण से कार्बन डाइऑक्साइड को खत्म करते हैं.
क्लब के अध्यक्ष इरशाद अंसारी ने इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि रोट्रैक्ट क्लब ऑफ़ सारण सिटी हमेसा से ही अपने क्लब रिजोल्यूशन के अनुसार सदस्य के जन्मदिन, विवाह के वर्षगांठ पर पौधरोपण करते आया है. इसी क्रम में आज क्लब के सचिव अभिषेक श्रीवास्तव के जन्मदिन के अवसर पर पौधरोपण किया गया. जिसकी देखभाल परिवार के लोग करेंगे, ताकी निर्बाध रूप से इसका विकास हो और पर्यावरण को लाभ पहुंचे.

इस दौरान अध्यक्ष इरशाद अंसारी, सचिव अभिषेक श्रीवास्तव,सैनिक कुमार,अवध बिहारीप्रसाद, धीरज कुमार,रोटरी सारण के अध्यक्ष चंद्रकांत दिवेदी,सचिव सोहन कुमार,पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार,पूर्व अध्यक्ष राजेश जयसवाल उपस्थित थे.

Exit mobile version