Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रोट्रेक्ट क्लब ऑफ सारण सिटी ने पौधरोपण कर लिया सुरक्षा का जिम्मा

Chhapra: शहर के अग्रणी समाज सेवी संस्था रोट्रैक्ट क्लब ऑफ़ सारण सिटी की ओर से क्लब के कोषाध्यक्ष के जन्मदिन के अवसर पर मौना मोहल्ला में स्थित क्लब के वाईस प्रेसिडेंट निशान्त कुमार पांडेय के आवास पर पर्यावरण और हरियाली के लिए पौधारोपण को प्राथमिकता देते हुए पौधारोपण किया गया तथा इसकी जिम्मेवारी भी ली.

रोट्रैक्ट सारण सिटी का उद्देश्य केवल पौधा लगाना ही नहीं बल्कि उसको बचाना और बड़ा करना भी है. इस दौरान सचिव अभिषेक श्रीवास्तव ने कहा की हमारे जीवन में पेड़ों का होना बेहद महत्वपूर्ण है. पेड़- पौधे हमारे जीवन क्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो हमें न सिर्फ ऑक्सीजन प्रदान करते हैं बल्कि वातावरण से कार्बन डाइऑक्साइड को खत्म करते हैं.

क्लब के वाईस प्रेसीडेंट निशान्त कुमार पाण्डेय ने इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि रोट्रैक्ट क्लब ऑफ़ सारण सिटी हमेसा से ही अपने क्लब रिजोल्यूशन के अनुसार सदस्य के जन्मदिन, विवाह के वर्षगांठ पर पौधरोपण करते आया है. इसी क्रम में आज क्लब के कोषाध्यक्ष पंकज कुमार के जन्मदिन के अवसर पर पौधरोपण किया गया. जिसकी देखभाल परिवार के लोग करेंगे, ताकी निर्बाध रूप से इसका विकास हो और पर्यावरण को लाभ पहुंचे.

इस दौरान वाईस प्रेसिडेंट निशान्त कुमार पाण्डेय. सचिव अभिषेक श्रीवास्तव. अभिषेक कुमार गुप्ता . अवध बिहारी. उपस्थित थे.

Exit mobile version