Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रोटरी क्लब छपरा का मना 46वां पदस्थापना दिवस समारोह

Chhapra: रोटरी क्लब छपरा का 46वां पदस्थापना दिवस समारोह रविवार शाम को रामकृष्ण मिशन आश्रम के सभागार में संपन्न हो गया. समारोह का उद्घाटन सारण रेंज के डीआईजी विजय कुमार वर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया.

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रुप में सारण के सिविल सर्जन डॉक्टर माधवेश्वर झा और राम कृष्ण मिशन आश्रम के सचिव स्वामी अतिदेवानंद जी महाराज मौजूद थे. समारोह को संबोधित करते हुए डीआईजी विजय कुमार वर्मा ने रोटरी को समाज सेवा का अग्रणी संस्थान बताया और कहा कि रोटरी को उन इलाकों में भी जाना चाहिए जहां के लोग रोटरी तक नहीं पहुंच पा रहे.

डीआईजी विजय कुमार वर्मा ने रोटरी को सोनपुर मेला और सावन के दौरान कांवरियों की सेवा और युवाओं के कौशल विकास के लिए भी कार्यक्रम तैयार करने का सुझाव दिया. वही सिविल सर्जन मधवेश्वर झा ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों में भी रोटरी द्वारा सहयोग मिलने को एक सकारात्मक पहल बताया और कहा कि सरकार की कई योजनाओं में रोटरी की भूमिका महत्वपूर्ण है. वही स्वामी अतिदेवानंद जी महाराज ने कहा कि संगठन चाहे कोई भी हो सबका एकमात्र लक्ष्य मानवता की सेवा है और रोटरी अपने लक्ष्य को सफलतापूर्वक पूरा कर रहा है.

इस मोके पर डॉ बी के सिन्हा को अध्यक्ष और अमरेंद्र कुमार सिंह को सचिव का पदभार दिया गया. जबकि डॉ दीप्ति सहाय ने अध्यक्ष और पुनीतेश्वर ने सचिव के पद को नए पदाधिकारीयों को सौंप दिया. इस मौके पर समारोह में सुरेश प्रसाद सिंह, डॉ एच.के वर्मा, राकेश प्रसाद, के.पी श्रीवास्तव, डॉ संजीव जयसवाल, डॉ अभिषेक हर्षवर्धन, डॉ. एपी गौड़, सत्येंद्र कुमार श्रीवास्तव, अमरेश मिश्रा, राकेश गुप्ता, करुणा सिन्हा, सुशील शर्मा भी मौजूद रहे. वही अन्य गणमान्य लोगों में डॉ शालिग्राम विश्वकर्मा, डॉ आलोक कुमार, डॉ विवेक कुमार, डॉ ज्योति श्रीवास्तव, पूर्णेन्दु रंजन, मनोज कुमार, गायत्री आर्याणि उपस्थित रहे.

समारोह में नव पदस्थापित अध्यक्ष डॉ बी.के सिन्हा ने अपने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर का परिचय भी कराया. मंच संचालन रोटेरियन शहजाद आलम ने किया. वहीं धन्यवाद ज्ञापन वीणा शरण ने किया. इस मौके पर सुमेश कुमार, हिमांशु कुमार और अमन कुमार सिंह ने रोटरी की सदस्यता ग्रहण की.

Exit mobile version