Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

वरिष्ठ नागरिक दिवस पर रोटरी छपरा ने 10 बुजुर्गों को किया सम्मानित

Chhapra: रोटरी क्लब छपरा द्वारा वरिष्ठ नागरिक दिवस पर 10 बुजुर्गों को सम्मानित किया गया. बुधवार को रोटरी सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने बुजुर्गों को समाज के सभी वर्गों से सम्मान देने की अपील की. वक्ताओं ने कहा कि बुजुर्गों के अनुभव से नई पीढ़ी को सीख लेने की जरूरत है.

रोटरी क्लब के अध्यक्ष डॉ वीके सिन्हा ने कहा कि बुजुर्ग किसी भी परिवार की नींव होते हैं, जिनके ऊपर पूरे परिवार की जिम्मेवारी होती है. लेकिन आज समाज में बुजुर्ग खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं, जो समाज के लिए काफी घातक है.

वही रोटरी सचिव अमरेंद्र कुमार सिंह ने कहा की आज सभी मोहल्लों में बुजुर्गों को सम्मान देकर युवा पीढ़ी को भटकने से रोका जा सकता है. समारोह के मुख्य अतिथि प्रोफेसर दिनेंद्र प्रसाद सिन्हा ने कहा कि बुजुर्गों का सम्मान करना रोटरी क्लब के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है और इसका अनुकरण अन्य संगठनों को भी करना चाहिए ताकि बुजुर्ग समाज में खुद को उपेक्षित नहीं महसूस करें.

इस मौके पर सम्मानित होने वाले बुजुर्गों में दिनेंद्र प्रसाद सिन्हा, अवधेश कुमार सिंह इफ्तिखार अली गिरीश नंदन सिंह, प्रो. इंदु भूषण सिंह, रामदास राय, जमुना प्रसाद, गोदावरी देवी, राम रघुवीर प्रसाद सिंह, बैजनाथ सिंह शामिल है. इस मौके पर गांधी जयंती को लेकर लोगों ने बापू के चित्र पर माल्यार्पण भी किया.

मंच का संचालन प्रो. मृदुल शरण ने किया, जबकि स्वागत पुनीत कुमार ने किया. वही धन्यवाद ज्ञापन दीप्ति सहाय ने किया. इस मौके पर, हिमांशु कुमार, सुमेश कुमार, सुशील शर्मा, वीणा शरण, आशा शरण, सुरेश प्रसाद सिंह सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Exit mobile version