Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

इन ट्रेनों के खाने के मेन्यू में बोनलेस चिकन हुआ शामिल, सूप की जगह मिलेगा अब ग्रीन टी

नई दिल्ली: IRCTC ने देशभर में चलने वाली राजधानी और दुरंतो ट्रेनों के खाने के मेन्यू में बदलाव किया है. इन ट्रेनों में पहले 900 ग्राम मात्रा का खान-पान दिया जाता था. अब इसे घटाकर 750 ग्राम कर दिया गया है. सूप की जगह यात्रियों को अब ग्रीन टी मिलेगा, वहीं ढोकला, उपमा, इडली और सांभर का विकल्प खत्म कर दिया गया है, जबकि खाने में बोनलेस चिकन को शामिल किया गया है.

IRCTC के प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह ने बताया की राजधानी और दुरंतो के प्रथम श्रेणी के यात्रियों के लिए लंच और डिनर से पहले दिया जाने वाला सूप अब नहीं दिया जाएगा. इस श्रेणी के लोगों को दिए जाने वाले वेज और नॉनवेज डिश के वजन को डेढ़ सौ ग्राम घटा दिया गया है. नॉन वेज खाने वाले यात्रियों को अब बोनलेस चिकन परोसा जाएगा तो वहीं वेज खाना खाने वाले यात्रियों को ड्राई सीजनल वेजिटेबल परोसी जाएगी.

IRCTC के नए मेन्यू के मुताबिक प्रथम श्रेणी के यात्रियों को वेलकम ड्रिंक के तौर पर फ्रूट जूस, कोकोनट वाटर, लस्सी और कोल्ड ड्रिंक दिया जाएगा. यानी इसमें कोई बदलाव नहीं है. मार्निंग टी के तौर पर प्रथम श्रेणी के यात्रियों को डाइजेस्टिव बिस्किट चाय और कॉफी दी जाती है. अब इसमें ग्रीन टी को शामिल कर दिया गया है.

प्रथम श्रेणी के यात्रियों को लंच और डिनर में सौ ग्राम चावल, सौ ग्राम रोटी और पराठा, डेढ़ सौ ग्राम दाल पनीर और चिकन परोसा जाएगा. इसके साथ सौ ग्राम दही, अचार और मीठा भी दिया जाएगा.

Exit mobile version