Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत 41 आवेदकों का हुआ चयन

छपरा: प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना वर्ष 2016-17 के लिए अनुसूचित जाति, जनजाति के अभ्यर्थियों के चयन हेतु उच्च स्तरीय बैठक मंगलवार को जिलाधिकारी दीपक आनंद के अध्यक्षता में आयोजित हुई.

बैठक में डीएम ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस योजना में इस वर्ष सिर्फ अनुसूचित जाति, जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए ही आरक्षित है. इस योजना के विषय में बताया कि चावल मिल, आटा मिल, टेन्ट हाउस, रेडिमेट गारमेन्ट, गेट, ग्रील, स्टील बाॅक्स, पेटी निर्माण, पशुचारा निर्माण, मशाला उधोग, ब्युटी पार्लर, जूता-चप्पल निर्माण इत्यादि की इकाईयां जिला उधोग केन्द्र के माध्यम से स्थापित होती है.

जिलाधिकारी ने कहा कि बैठक में स्क्रूटनी के आधार पर 41 अनुसूचित जाति के आवेदको का चयन पी.एम.ई.जी.पी. के अन्तर्गत बैक से ़ऋण प्राप्त करने हेतु किया गया. प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना का राज्य मे सबसे पहला बैठक है तथा आशा है इस योजना की प्रगति बहुत अच्छी रहेगी. उन्होंने इस योजना का प्रचार-प्रसार करने तथा शीघ्रता शीघ्र प्रगति लाने हेतु बैंको को निदेश दिया. उन्होंने पूरे राज्य में इस योजना की पहली बैठक आयोजित कराने के लिए अग्रणी बैक प्रबंधक अजय प्रकाश गुप्ता एवं महाप्रबंधक जिला उधोग केन्द्र, छपरा, रविभूषण प्रसाद सिंहा का सक्रिय प्रयास को सराहा और आशा व्यक्त की कि इस योजना की प्रगति बहुत अच्छी रहेगी.

Exit mobile version