Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जन जीवन हरियाली के तहत जन्मदिन पर पौधरोपण

Chhapra: रोट्रेक्ट क्लब अॉफ सारण सिटी के तत्वावधान में जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत तथा रोट्रेक्ट क्लब सारण सिटी के अध्यक्ष रोट्रेक्टर आलोक कुमार सिंह के जन्मदिन के अवसर पर स्थानीय शिशु पार्क में मुख्य अतिथि श्याम बिहारी अग्रवाल ने पौधारोपण करके जल जीवन हरियाली कार्यक्रम की शुरुआत की.

इस दौरान मुख्य अतिथी सहायक मंडलाध्यक्ष न्यू जनरेशन पीडीआरआर रोटेरियन श्याम बिहारी अग्रवाल ने कहा वर्तमान समय में कई प्रजाति के जीव जंतु एवं वनस्पतियां अर्थात् पेड़ पौधे विलुप्त हो रहे हैं जो प्रकृति के संतुलन के लिए बहुत ही भयावह है ऐसे में मनुष्य होने के नाते हमारी जिम्मेदारी बहुत बढ़ जाती है, अपने आसपास के वनस्पतियों एवं जीव-जंतुओं की रक्षा करने का संकल्प लें. जहाँ भी पौधारोपण हो उसकी सलामती की भी जिम्मेदारी लेनी होगी तभी पौधा पेड़ के रूप में विकसित होगा. पानी जीवन यापन के लिए बहुत जरूरी हैं, इसलिए जल का संचय करें, पानी बचाने के लिए समुचित व्यवस्था करें नहीं तो आनें वाली पीढ़ी हमें कभी माफ नहीं करेगी.

इस दौरान रोट्रेक्ट सारण सिटी के अध्यक्ष आलोक कुमार सिंह, सचिव सैनिक कुमार, निकुंज कुमार तथा अभिषेक कुमार आदि उपस्थित थें.

Exit mobile version