Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मालिक की मौत के बाद तीन महीने तक इंतजार करता रहा पालतू कुत्ता

इंसान और पालतू कुत्ते में लगाव जगजाहिर है. कुत्ता अपनी स्वामी भक्ति और वफादारी के लिए जाना जाता है. जापान में एक ऐसा ही कुत्ता हचीगों आज भी मशहूर है. जो अपने मालिक के इंतजार में कई सालों तक स्टेशन के बाहर उसका इंतजार करता रहा.

कोरोना काल में ऐसा ही एक मामला चीन से सामने आया है. जहां मालिक के प्रति कुत्ते के लगाव ने सबका दिल जीत लिया है. दरअसल फरवरी महीने में कोरोना वायरस के कारण उसके मालिक की मौत हो गई थी. जिसके बाद उसका पालतू कुत्ता तीन माह तक अस्पताल की लॉबी में बैठा उसका इंतजार करता रहा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वुहान के अस्पताल में 5 दिन भर्ती रहने के बाद कोरोना वायरस से उसके मालिक की मौत हो गई थी. उसकी मौत के बाद पालतू कुत्ता भी उसकी वापसी के इंतजार में अस्पताल के बाहर बैठा रहा. इस कुत्ते का नाम जिआओ बाओ है. कुत्ता अपने मालिक की मौत से बेखबर था और उसके वापसी का इंतजार कर रहा था. कुत्ता तीन महीनों तक अस्पताल की लॉबी में बैठा इंतजार करता रहा.

अस्पताल कर्मियों के मुताबिक कई बार कुत्ते को अस्पताल की लॉबी से उठाया गया. कई बार उसे दूर दराज के इलाकों में छोड़ा भी गया. इसके बावजूद अस्पताल में कुत्ता दोबारा अपने मालिक के लिए पहुंच जाता.

कोरोना काल में बीमारी ने इंसानों के बीच दूरी ला दी है ऐसे में एक कुत्ते का अपने मालिक के प्रति लगाव, उसकी वफादारी को लोग सराह रहे है.

Photo Courtesy: @thandojo

Exit mobile version