Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बाढ़ के पानी में बच्चे ले रहे तैराकी का मजा

छपरा: बाढ़ ने भले ही सारण में चारो ओर तबाही मचाई है पर इस आपदा के बीच हर फ़िक्र को भूल कर बच्चे आजकल बाढ़ के पानी में जमकर तैराकी का मजा ले रहे हैं. आम दिनों में छोटे तालाबों या नाहर में अक्सर इन बच्चों को तैरते हुए देखा जा सकता है पर इस बार बाढ़ के पानी ने गली-मुहल्लों के बीच छोटे-मोटे गड्ढो को भी भर दिया है जिससे इन बच्चों को कहीं दूर जाने की जरूरत नहीं पड़ रही है और ये अपने मुहल्ले में ही तैराकी का आनंद उठा रहे हैं.

छपरा के धर्मनाथ मंदिर के पास तो सैकड़ों की संख्या में बच्चे सुबह से ही तैराकी करने पहुँच जा रहे हैं. इन बच्चों के साथ-साथ बड़े लोग भी नजदीक आई नदी के पानी में खूब नहा रहे हैं. शहर के पश्चिमी क्षेत्र के ब्रम्हपुर पुल के पास भी पूरे दिन लगभग ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है. ब्रम्हपुर के पास बच्चों के साथ-साथ युवा भी सरयू के तेज बहाव के बीच तैराकी का प्रदर्शन कर रहे हैं. यहां तैराकी करने वालों को देखने के लिए दिनभर राहगीरों का जमावड़ा लगा रह रहा है.

मछली पकड़ कर समय काट रहे सीढ़ीघाट के लोग

बाढ़ के त्रासदी के बीच लोगों ने मनोरंजन का साधन भी ढूंढ लिया है. शहर के सीढ़ीघाट में रहने वाले बाढ़ प्रभावित लोग अपना समय व्यतीत करने के लिए मछली पकड़ रहे हैं. इन लोगों का कहना है कि बाढ़ के कारण हमारा रोजगार पूरी तरह बंद है और हम जैसे-तैसे अपना समय व्यतीत कर रहे है. अपने मनोरंजन के लिए ये लोग बाढ़ के पानी में मछली पकड़ रहे हैं.

Exit mobile version