Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा सदर अस्पताल में सीटी स्कैन सेंटर का शुभारम्भ, टला स्वास्थ्य मंत्री का कार्यक्रम

Chhapra: छपरा सदर अस्पताल में सीटी स्कैन सेंटर का शुभारम्भ रविवार को हुआ. जिससे अब मरीजों को निजीसंस्थानों के चक्कर नहीं लगाने होंगे. साथ ही यहाँ मरीजों को कम कीमत में सुविधा मिलेगी. 

इस सेंटर का उद्घाटन सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के द्वारा होना तय था पर मंत्री जी इस कार्यक्रम में पहुंचे ही नहीं. जिसके बाद आयोजकों ने इस कार्यक्रम को टाल दिया और बिना उद्घाटन के ही शुभारम्भ हो गया. बताया जा रहा है कि मंत्री जी अपने किसी निजी कार्यक्रम के कारण इस आयोजन में नहीं पहुंच सके.

इस सीटी स्कैन केंद्र का संचालन पीपीपी मोड पर किया जाना है. जिसे लेकर इसके प्रोजेक्ट हेड कुमार राना ने बताया कि ऐसी सूचना मिली थी स्वास्थ्य मंत्री कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. तैयारी कर ली गई थी लेकिन किन कारणों से स्वास्थ्य मंत्री नहीं पहुंचे हैं. इसको अभी फिलहाल पता नहीं चल सका है और इसका उद्घाटन हुआ मान लिया गया.

आपको बता दें कि कल ही सदर अस्पताल के SMCU से एक नवजात बच्चे की चोरी की खबर आई थी. जिसके बाद से अस्पताल में पुलिस लगातार गश्त किए हुए हैं. वही परिजन बच्चे के बरामदगी को लेकर मांग कर रहे हैं. कयास लगाये जा रहें है कि इस कारण से ही स्वास्थ्य मंत्री कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए और इसे टाल दिया गया. 

हालांकि इस सीटी स्कैन सेंटर के खुल जाने से सदर अस्पताल आने वाले उन गरीब मरीजों को काफी सहूलियत होगी जो निजी जांच घर में अधिक पैसा नहीं दे सकते है. वे अपना जांच कम पैसे में करा सकेंगे. 

Exit mobile version