पटना के लड़के ने IIT Bombay से B.tech, M.tech करने के बाद भी जॉइन की रेलवे ग्रुप D की नौकरी

पटना के लड़के ने IIT Bombay से B.tech, M.tech करने के बाद भी जॉइन की रेलवे ग्रुप D की नौकरी

पटना के एक लड़के ने IIT मुंबई से B.Tech और M.Tech करने के बाद बी रेलवे ग्रुप डी की नौकरी ज्वाइन की है. यह खबर सोशल मीडिया पर इन दिनों चर्चा का विषय बन गई है. लोग कह रहे हैं देश की सबसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में शुमार IIT से बीटेक और एमटेक करने के बाद कुमार श्रवण ने रेलवे की ग्रुप डी में नौकरी ज्वॉइन की है. जो थोड़ा चौकाने वाला है.

पटना, बिहटा के पालीगंज निवासी कुमार श्रवण IIT से बीटेक और M.Tech करने के बाद भी ट्रैक मेंटेनर बने. श्रवण के अनुसार कोई नौकरी छोटी या बड़ी नहीं होती. जीवन में जो अवसर मिले उसे छोड़ना नहीं चाहिए. सरकारी जॉब में जो सिक्यूरिटी है, वह प्राइवेट में नहीं

श्रवण का मानना है कि सरकारी जॉब में जो सिक्यूरिटी है, वह प्राइवेट जॉब में नहीं. रेलवे की बात ही अलग है. रेलवे से जुड़ कर वे काफी खुश हैं. एक सवाल के जवाब में श्रवण ने बताया कि कोर्स पूरा होने के बाद आईआईटी में कैंपस के लिए कई कंपनियां आईं थीं लेकिन सभी नन कोर सेक्टर में जॉब दे रही थीं. उन्हें कोर सेक्टर में काम करना था. यह पहली नौकरी है.


श्रवण ने 30 जुलाई को धनबाद रेल मंडल में योगदान दिया. उनकी पोस्टिंग फिलहाल चंद्रपुरा पीडब्ल्यूआई के अधीन तेलो में की गई है. श्रवण के टीम में शामिल होने से उनके साथी जहां उत्साहित हैं, वहीं रेलवे के लिए भी ग्रुप डी पद पर आईआईटीएन मिलना गौरव की बात है.

2010 में आईआईटी में मिली थी सफलता

कुमार श्रवण को 2010 में IIT JEE में सफलता मिली थी,. उनकी कटेगरी रैंक (सीएमएल) 1,570 था. श्रवण ने IIT मुंबई में इंटीग्रेटेड डुएल डिग्री कोर्स में दाखिला लिया था. 2015 में उन्होंने एक साथ बीटेक और एमटेक की डिग्री हासिल की. फिलहाल वे पूरी निष्ठा से रेलवे की ओर से मिली जिम्मेवारी का वहन कर रहे हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.