Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

आज का पंचांग | आश्विन शुक्लपक्ष पंचमी | स्कंदमता की होगी आराधना

आज का पंचांग
दिनांक 19 /10/2023 गुरुवार
आश्विन शुक्लपक्ष पंचमी
रात्रि 12:31 उपरांत षष्ठी ( 20 अक्तूबर 2023 )
विक्रम सम्वत :2080
नक्षत्र : ज्येष्ठा
रात्रि 09:04 उपरांत मूल
चन्द्र राशि वृश्चिक
रात्रि 09 :04 उपरांत धनु
सूर्योदय 05:50सुबह
सूर्यास्त :05:19संध्या
चंद्रोदय :10:03 सुबह
चंद्रास्त :08:32 संध्या
लगन :तुला 08:04 सुबह
उपरांत वृश्चिक लगन
ऋतू : शरद
चौघडिया,
दिन चौघड़िया:
शुभ 05:50 सुबह 07:16 सुबह
रोग 7:16 सुबह 08:42सुबह
उद्देग 08:42 सुबह 10:08 सुबह
चर 10:08 सुबह 11:34 सुबह,
लाभ 11:34 सुबह 01:00 दोपहर
अमृत 01:00 दोपहर 02:27 दोपहर,
काल 02:27 दोपहर 03:53 संध्या
शुभ 03:53 संध्या 05:19 संध्या
राहुकाल
दोपहर 01:00 से 02:27 दोपहर
अभिजित मुहूर्त
सुबह 11:11 से 11:57 सुबह
दिशाशूल :दक्षिण
यात्रा विचार : आज कही यात्रा पर जाने के पहले जीरा खाकर यात्रा करे यात्रा पूर्ण होगा.
आज नवरात्रि के पाचवां दिन है स्कंदमाता माता का पूजन किया जायेगा .

आज का राशिफल

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
सुख के साधनों पर व्यय होगा। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देगा। निवेश शुभ रहेगा। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है।व्यापार के क्षेत्र में लाभ में रहेंगे और कहीं निवेश किया हुआ है तो वहां से लाभ मिलेगा। यदि आपने किसी से कर्जा भी लिया हुआ है तो वहां से भी आराम मिलेगा।
लकी नंबर 9 लकी कलर आसमानी

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी व्यक्ति के व्यवहार से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। घर में अतिथियों का आगमन होगा। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। नौकरी में अधिकार मिल सकते हैं।निजी नौकरी कर रहे लोगों को आर्थिक लाभ मिलेगा। ऑफिस में आपको लेकर सकारात्मक माहौल बनेगा और बॉस आपके काम से खुश दिखाई देंगे।
लकी नंबर 5 लकी कलर गुलाबी

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
शारीरिक कष्ट से बाधा संभव है। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें। हल्की हंसी-मजाक न करें। किसी अपरिचित व्यक्ति पर भरोसा न करें। पारिवारिक माहौल आध्यात्मिक रहेगा और आप शांति का अनुभव करेंगे। सभी सदस्यों के बीच आपसी समझ में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।
लकी नंबर 3 लकी कलर भूरा

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा। भूमि व भवन संबंधी कार्य लाभदायक रहेंगे। ऐश्वर्य के साधनों पर व्यय होगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। घरवालो के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का भी मन बना सकते है और इसके लिए प्लान कर सकते है।
लकी नंबर 2 लकी कलर ग्रे

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
संपत्ति की खरीद-फरोख्त में सफलता मिलेगी। स्थायी संपत्ति की दलाली बड़ा लाभ दे सकती है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। यदि आप कुछ दिनों से किसी बात को लेकर आशंकित थे और उसके होने या ना होने को लेकर शंका में है तो आज उससे मुक्ति मिलेगी। मन शांत रहेगा तथा पहले से ज्यादा तरोताजा महसूस करेंगे।
लकी नंबर 7 लकी कलर महरून

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
धार्मिक कार्य में मन लगेगा। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। भाग्य का साथ मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा। नौकरी में उन्नति होगी।नौकरी में बॉस आपने काम से खुश होंगे लेकिन आपकी नज़र नए काम पाने की ओर रहेगी। आज के दिन आप स्वयं में सुधार लाने का भी विचार करेगे।
लकी नंबर 6 लकी कलर आसमानी

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
लेनदारी वसूल करने के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी। भाग्य का साथ रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। समय पर कर्ज चुका पाएंगे।घर में सब कुछ सुख-शांति से तो रहेगा लेकिन किसी अपने के द्वारा ही उसमे दरार डालने का प्रयास किया जायेगा। ऐसे में घर की बातो को बाहर कहने से बचे और सभी के साथ सम्मान के साथ पेश आये।
लकी नंबर 9 लकी कलर संतरी

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
धार्मिक कार्य में मन लगेगा। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। भाग्य का साथ मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा।किसी चीज़ को लेकर उत्साह रहेगा जिस कारण मन आनंदित रहेगा। दिन के अंत में गले से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है। ऐसे में तली हुई चीज़े खाने से परहेज रखे।
लकी नंबर 1 लकी कलर हरा

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
कानूनी अड़चन सामने आएगी। अज्ञात भय सताएगा। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। प्रयास सफल रहेंगे। पराक्रम बढ़ेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। डायबिटीज के रोगी है तो ऐसे में मीठा खाने से परहेज रखे और अपने स्वास्थ्य का पूर्ण ध्यान रखे।
लकी नंबर 8 लकी कलर श्वेत

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
कानूनी अड़चन सामने आएगी। अज्ञात भय सताएगा। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। प्रयास सफल रहेंगे। पराक्रम बढ़ेगा।अध्यापक और मित्रों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा तथा कोई अपना आपका उचित मार्गदर्शन करेगा। करियर को लेकर जो भ्रम की स्थिति थी वह समाप्त होगी।
लकी नंबर 7 लकी कलर स्लेटी

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। निवेश शुभ रहेगा।यदि आपकी किसी के साथ निजी शत्रुता है तो आज के दिन उनसे सावधान रहे। घर में धार्मिक अनुष्ठान होने के संकेत है तथा पारिवारिक माहौल आध्यात्मिक रहेगा।
लकी नंबर 6 लकी कलर केसरी

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। पुराना रोग उभर सकता है। दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है। विवाद से क्लेश संभव है।आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर भविष्य की रूपरेखा तैयार करेंगे तथा संतान प्राप्ति के विषय पर भी चर्चा हो सकती है। घर में सभी आपको लेकर उत्साहित दिखाई देंगे।
लकी नंबर 4 लकी कलर नीला

🙏आपका दिन मंगलमय हो🙏
🌺🌺🌺🌺🙏🌺🌺🌺🌺
ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ 8080426594/9545290847

Exit mobile version