Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

आज का पंचांग | पौष कृष्णपक्ष द्वादशी

आज का पंचांग
दिनांक 08 /01/2024 सोमवार 
पौष कृष्णपक्ष द्वादशी
रात्रि 11:58 उपरांत द्वादशी
विक्रम सम्वत :2080
नक्षत्र :अनुराधा
रात्रि 10:03 उपरांत ज्येष्ठा
चन्द्र राशि वृश्चिक
सूर्योदय 06:37 सुबह
सूर्यास्त :05:15 संध्या
चंद्रोदय 04:23 सुबह ( 09 जनवरी 24 )
चंद्रास्त :02:04 दोपहर
लगन :धनु 07:07 सुबह उपरांत
मकर लगन
ऋतू : शरद
चौघडिया,
दिन चौघड़िया:
अमृत 06:37 सुबह 07:57 सुबह
काल 07:57 सुबह 09:17 सुबह
शुभ 09:17 सुबह 10:36 सुबह
रोग 10:36 सुबह 11:56 सुबह,
उद्देग 11:56 सुबह 01:16 दोपहर
चर 01:16 दोपहर 02:35 दोपहर,
लाभ 02:35 दोपहर 03:55 संध्या
अमृत 03:55 संध्या 05:15 संध्या
राहुकाल
सुबह 07:57 से 09:17 सुबह
अभिजित मुहूर्त
सुबह 11:35 से 12:17 दोपहर
दिशाशूल पूर्व
यात्रा विचार :आज कही यात्रा पर जाने के पहले पान खाकर यात्रा करे यात्रा पूर्ण होगा.
आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। बकाया वसूली के प्रयास मनोनुकूल रहेंगे। अपनी देनदारी समय पर चुका पाएंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। भाग्य का साथ मिलेगा। धनार्जन होगा।आपके पास कोई प्रॉपर्टी पड़ी है तो उसे बेचने का ख्याल मन में आ सकता है।
लकी नंबर 2 लकी कलर भुरा

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
पूजा-पाठ में मन लगेगा। किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा। कानूनी अड़चन दूर होकर स्थिति अनुकूल होगी। आय में वृद्धि होगी।घर में खुशी का माहौल तो रहेगा लेकिन आपके शत्रु इसका लाभ उठाने का सोचेंगे। इसलिये थोड़ा सतर्क रहें
लकी नंबर 1 लकी कलर हरा

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
कार्यप्रणाली में सुधार होगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। मित्रों की सहायता करने का अवसर प्राप्त होगा। मान-सम्मान मिलेगा। कारोबारी अनुबंध होंगे। आशंका-कुशंका के चलते निर्णय लेने की क्षमता प्रभावित होगी।मन एक जगह एकाग्रचित्त करने में परेशानी होगी जिस कारण काम भी जल्दी नहीं बनेंगे।
लकी नंबर 3 लकी कलर नीला

कर्क(ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
अविवाहितों के लिए वैवाहिक प्रस्ताव आ सकता है। कोर्ट व कचहरी में अनुकूलता रहेगी। कारोबार लाभदायक रहेगा। नौकरी में चैन रहेगा। धन प्राप्ति सुगम होगी। घरेलू कार्य समय पर होंगे। सुख-शांति बनी रहेगी।अपने पार्टनर को कुछ समय दें अन्यथा दूरियां और बढ़ जाएगी। मन में किसी प्रकार की दुर्भावना को ना आने दें
लकी नंबर 2 लकी कलर लाल

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। विवाद से क्लेश हो सकता है। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। गृहिणियां विशेष सावधानी रखें। रसोई में चोट लग सकती है। अपेक्षित कार्यों में विलंब हो सकता है।किसी पुराने प्रोजेक्ट के काम को फिर से शुरू करने का विचार मन में आ सकता है और आप इसके लिए कुछ नया प्लान भी कर सकते हैं।
लकी नंबर 2 लकी कलर आसमानी

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
प्रेम-प्रसंग में जोखिम न लें। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। पुराना रोग उभर सकता है। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। नौकरी में अधिकारी की अपेक्षाएं बढ़ेगी। तनाव रहेगा। कुसंगति से हानि होगी।कहीं निवेश करने का सोच रहे हैं तो बिल्कुल ना करें। आज के दिन यदि कहीं पैसा लगाया तो उसके डूब जाने की आशंका ज्यादा है।
लकी नंबर 1 लकी कलर पिला

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। नौकरी में सहकर्मियों का साथ मिलेगा। जल्दबाजी न करें।घर में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है लेकिन आप धैर्य से काम लेंगे तो स्थिति बिगड़ने की बजाए संभल जाएगी।
लकी नंबर 3 लकी कलर महरुम

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। नौकरी में सहकर्मियों का साथ मिलेगा। जल्दबाजी न करें।यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभ है। ऐसे में अपने चारों ओर नज़र बनाए रखें।
लकी नंबर 8 लकी कलर बैंगनी

धनु(ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
परिवार के छोटे सदस्यों के अध्ययन तथा स्वास्थ्य संबंधी चिंता रहेगी। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। लापरवाही न करें। थोड़े प्रयास से ही कार्यसिद्धि होगी। नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी।आप किसी काम से बाहर जाते हैं तो वाहन चलाते समय पूरी सावधानी बरतें खासकर मोड़ पर।
लकी नंबर 3 लकी कलर आसमानी

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आय में निश्चितता रहेगी। व्यवसाय-व्यापार लाभदायक रहेगा। पुराने शत्रु सक्रिय रहेंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी व्यक्ति से बेवजह विवाद हो सकता है। दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है, धैर्य रखें।यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत शुभ है।
लकी नंबर 4लकी कलर ग्रे

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
धनलाभ के अवसर हाथ आएंगे। पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बनेगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा। यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत शुभ है।
लकी नंबर 6 लकी कलर लाल

मीन(दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शत्रुता में वृद्धि हो सकती है। भूमि व भवन के खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी। बड़ा लाभ के योग हैं। परीक्षा व साक्षात्कार में सफलता प्राप्त होगी। किसी अनजान व्यक्ति से दोस्ती भारी पड़ सकती है और आप भी यूँ ही किसी के साथ अपनी निजी बातें साँझा करने से बचें।
लकी नंबर 9 लकी कलर केशरी

 

🙏आपका दिन मंगलमय हो🙏
🌺🌺🌺🌺🙏🌺🌺🌺🌺
ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ 8080426594/9545290847

Exit mobile version