Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

आज का पंचांग | राशिफल | माघ शुक्ल दशमी | 31 जनवरी 2023

आज का पंचांग दिनाँक 31/01/2023
मंगलवार, माघ शुक्लपक्ष तिथि दशमी, सुबह11:53उपरांत एकादशी,नक्षत्र रोहिणी,सुबह 12:39 उपरांत मृगशिरा 01 /02/23 तक,चन्द्र राशि वृषभ,विक्रम संवत 2079 सूर्योदय 06:34सुबह,सूर्यास्त 05:32संध्या,चंद्रोदय12:56 दोपहर,चंद्रास्त 03:11सुबह,लगन धनु 05:32 सुबह,उपरांत मकर लगन,चौघडिया,दिन चौघड़िया,रोग 06:34 सुबह 07:56 सुबह उद्देग 07:56 सुबह 09:18 सुबह,चर 09:18 सुबह10:41 सुबह,लाभ 10:41सुबह12:03 सुबह,अमृत 12:03 सुबह 01:25दोपहर,काल 01:25 दोपहर 02:48 दोपहर शुभ 02:48 दोपहर 04:10 शाम,रोग 04:10 शाम 05:32 शाम,राहुकाल:,दोपहर 02:48 से 04:10 सुबह,अभिजित मुहूर्त,सुबह11:41 से12:25 दोपहर, दिशाशूल
उत्तर

आज का राशिफल

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
मित्रों तथा संबंधियों का सहयोग कर पाएंगे.मान-सम्मान मिलेगा. रुके कार्य पूर्ण होंगे. नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा.व्यापार में लाभ मिलेगा लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वियों से भी चुनौती मिलेगी. सभी के साथ आपका स्वभाव अच्छा रहने के कारण समाज में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.
शुभ रंग: ग्रे

शुभ अंक: 6

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
बड़ों की सलाह मानें, लाभ होगा. जोखिम व जमानत के कार्य टालें. कानूनी अड़चन से सामना हो सकता है. हड़बड़ी न करें. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें.मन में कुछ नया व्यापार या कोई नया काम शुरू करने का विचार आ सकता है. इस बारे में बड़ो से विचार-विमर्श करने का भी मन बना सकते है.
शुभ रंग: नारंगी
शुभ अंक: 9
मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
यात्रा लाभदायक रहेगी. रुका हुआ धन प्राप्ति के योग हैं, प्रयास करें. कारोबार मनोनुकूल लाभ देगा. नौकरी में मातहतों का सहयोग मिलेगा.स्टडी करते हैं तो आज के दिन आपको अपने किसी सहपाठी से मदद मिलेगी. नौकरी करने वाले आज किसी के साथ बहस ना करे और अपने काम से काम रखें.
शुभ रंग: आसमानी
शुभ अंक: 3
कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आशंका-कुशंका के चलते निर्णय लेने की क्षमता कम हो सकती है. जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा. यात्रा मनोरंजक रहेगी. भेंट व उपहार की प्राप्ति के योग हैं.बिज़नेस में छोटी-मोटी डील अटक सकती है लेकिन इससे निराश मत होइए क्योंकि भविष्य में इससे भी बड़ी डील हाथ में आएगी. किसानो को लाभ मिलेगा.
शुभ रंग: हरा
शुभ अंक: 4
सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
घर में मेहमानों का आगमन होगा. उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी. आत्मसम्मान बना रहेगा. जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे. दिन की शुरुआत किसी अच्छे काम के साथ होगी. छात्रों को किसी सीनियर का सहयोग मिलेगा.परिवार में किसी चीज़ को लेकर उठापठक की स्थिति बनी रहेगी.

 

शुभ रंग: सफेद
शुभ अंक: 7
कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
स्थायी संपत्ति में वृद्धि के योग हैं. पार्टनरों से सहयोग प्राप्त होगा. कोई कारोबारी बड़ा सौदा लाभ दे सकता है.उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे.ऑफिस के काम को लेकर थोड़ा स्ट्रेस रहेगा लेकिन शाम में किसी बात को लेकर प्रसन्नता होगी.घर में कुछ बदलाव लाने का विचार भी किया जा सकता हैं.
शुभ रंग: स्लेटी
शुभ अंक: 6

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
चोट व दुर्घटना से हानि तथा पीड़ा का योग बनता है.जोखिम व जमानत के कार्य टालें. स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा.आज के दिन शनि थोड़ा भारी है. जॉब करते हैं तो ऑफिस की राजनीति का शिकार हो सकते है. व्यापार में भी घाटा संभव है. अपना कार्य ठीक ढंग से करे. माता पिता का ख्याल रखे.
शुभ रंग: लाल
शुभ अंक: 9

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे.पार्टी व पिकनिक का आयोजन हो सकता है. स्वादिष्ट व्यंजनों का लाभ प्राप्त होगा. जीवन सुखमय व्यतीत होगा.आज दोपहर के बाद शनि भारी है. जॉब करते हैं तो ऑफिस की राजनीति का शिकार हो सकते है.व्यापार में भी घाटा संभव है.
शुभ रंग: लाल
शुभ अंक: 9

 

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
बुरी खबर प्राप्त हो सकती है. उत्साह में कमी रहेगी.स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा. दौड़धूप अधिक रहेगी. घर-परिवार की चिंता बनी रहेगी.किसी अनजान व्यक्ति से पंगा ना ले और ना ही किसी प्रकार के वाद-विवाद में पड़े. घर में स्थिति सामान्य रहेगी. प्रेम संबंध मजबूत बनेंगे.
शुभ रंग: नीला
शुभ अंक: 5
मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
लाभ के अवसर हाथ आएंगे. नौकरी में अधिकारी वर्ग प्रसन्नता जाहिर करेगा. कारोबार में वृद्धि होगी. निवेश इत्यादि मनोनुकूल लाभ देंगे.कुछ चटपटा खाने का मन करेगा. शरीर में सुस्ती छाई रहेगी.भाई-बहन के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान कर सकते है.
शुभ रंग: पीला
शुभ अंक: 1

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग हैं. मित्रों की सहायता कर पाएंगे. मेहनत का फल मिलेगा. नौकरी मे प्रभाव बढ़ेगा.उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे.रिश्ते की बात चल रही है तो आज का दिन उसके लिए शुभ है. मन में कोई शंका रहेगी लेकिन कह नही पाएंगे. छात्रों को आज के दिन पढ़ाई का दबाव रहेगा.
शुभ रंग: गुलाबी
शुभ अंक: 8
मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
धर्म-कर्म में रुचि रहेगी.सत्संग का लाभ मिलेगा.तीर्थयात्रा की योजना बनेगी. ऐश्वर्य के साधनों पर व्यय होगा.राजकीय सहयोग प्राप्त होगा.किसी बात को लेकर टेंशन रहेगी.ऐसे में किसी मित्र के साथ बात को साझा करेंगे तो आपके लिए बेहतर होगा. नौकरी में नया अनुभव मिलेगा.
शुभ रंग: भूरा
शुभ अंक: 3

 

 

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ 8080426594/9545290847

Exit mobile version