आज का पंचांग | राशिफल | 16 जनवरी 2023

आज का पंचांग | राशिफल | 16 जनवरी 2023

आज का पंचांग
दिनाँक  सोमवार, पौष कृष्णपक्ष तिथि नवमी, संध्या 07:20 उपरांत दशमी, नक्षत्र स्वाति, संध्या 07:23 उपरांत विशाखा, चन्द्र राशि तुला, विक्रम संवत2079 सूर्योदय 06:37 सुबह, सूर्यास्त 05:21संध्या, चंद्रोदय 01:41सुबह, चंद्रास्त 12:09 सुबह, लगन धनु 06:34 सुबह, उपरांत मकर लगन, चौघडिया, दिन चौघड़िया, अमृत 06:37 सुबह 07:58 सुबह काल 07:58 सुबह 09:18 सुबह, शुभ 09:18 सुबह 10:39 सुबह, रोग10:39 सुबह 11:59 सुबह, उद्देग 11:59 सुबह 01:20 दोपहर,चर 01:20दोपहर 02:40 दोपहर लाभ 02:40 दोपहर 04:01 शाम, अमृत 04:01 शाम 05:21 शाम, राहुकाल, सुबह 07:58 से 09:18 सुबह, अभिजित मुहूर्त, सुबह 11:38 से12:21 दोपहर, दिशाशूल पूर्व

आज का राशिफल

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
यात्रा मनोनुकूल रहेगी. कारोबार से संतुष्टि रहेगी. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. प्रयास सफल रहेंगे.बुद्धि का प्रयोग करें. प्रमाद न करें. निवेश से लाभ होगा.पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा और घर में कोई नयी खुशी भी आ सकती है. सभी के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा और साथ ही रिश्तेदारों से कोई शुभ संकेत भी मिलेगा.

शुभ रंग: काला
शुभ अंक: 4

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है. स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठा पाएंगे. यात्रा लाभदायक रहेगी. बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे. किसी प्रबुद्ध व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.किसी से कुछ कहना चाहेंगे लेकिन कह नहीं पाएंगे. ऐसे में अपने किसी मित्र के साथ उस बात को साझा करेंगे तो शायद कोई हल मिल जाए.

शुभ रंग: लाल
शुभ अंक: 1
मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आंखों का विशेष ध्यान रखें.चोट व रोग से बचाएं.पुराना रोग उभर सकता है. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. वाणी पर नियंत्रण रखें.व्यवसाय की गति धीमी रहेगी. आय बनी रहेगी.मन थोड़ा भावुक रहेगा लेकिन आप अपनी भावनाएं दिखाएंगे नही. सभी को आपका व्यवहार थोड़ा अटपटा लग सकता है.
शुभ रंग: नीला
शुभ अंक: 5

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलने से खिन्नता रहेगी.बनते कामों में बाधा उत्पन्न होगी. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. काम में मन नहीं लगेगा. वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है. नौकरी में अपने साथियों का पूरा साथ मिलेगा और काम में आसानी होगी. छात्रों के अपने सहपाठियों के साथ संबंध और मजबूत होंगे.
शुभ रंग: नारंगी
शुभ अंक: 7
सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आय में निश्चितता रहेगी. शत्रु शांत रहेंगे.व्यापार-व्यवसाय से लाभ होगा. बुरी खबर मिल सकती है, धैर्य रखें. दौड़धूप की अधिकता का स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ेगा.किसी जीवनसाथी की तलाश में हैं तो आज आपके लिए सुनहरा अवसर है और किसी का रिश्ता भी आपके लिए आ सकता है.

शुभ रंग: पीला
शुभ अंक: 3
कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
स्थायी संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं. मनपसंद रोजगार मिलेगा. आर्थिक उन्नति के प्रयास सफल रहेंगे. कर्ज समय पर चुका पाएंगे. बैंक-बैलेंस बढ़ेगा.नौकरी में परेशानी हो सकती है और आपका अपनी जॉब से मोहभंग भी हो सकता है.नयी नौकरी की तलाश में रहेंगे साथ ही काम का बोझ भी ज्यादा रहेगा.

शुभ रंग: स्लेटी
शुभ अंक: 5

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
वाणी में शब्दों का प्रयोग सोच-समझकर करें. प्रतिद्वंद्विता में कमी होगी. राजकीय सहयोग प्राप्त होगा. वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है.व्यापार में वृद्धि होगी.नौकरी में परेशानी हो सकती है और आपका अपनी जॉब से मोहभंग भी हो सकता है. नयी नौकरी की तलाश में रहेंगे साथ ही काम का बोझ भी ज्यादा रहेगा.

शुभ रंग: स्लेटी
शुभ अंक: 5

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
वाहन, मशीनरी व अग्नि के प्रयोग में सावधानी रखें. विशेषकर गृहिणियां लापरवाही न करें. आवश्यक वस्तुएं गुम हो सकती हैं.दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं.व्यापार में तेजी आएगी और नए संयोग बनेंगे. बाजार में आपको लेकर सकारात्मक माहौल बनेगा और आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी.

शुभ रंग: गुलाबी
शुभ अंक: 3

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
धार्मिक अनुष्ठान में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है. सत्संग का लाभ मिलेगा. राजकीय सहयोग प्राप्त होगा.लाभ के अवसर हाथ आएंगे. नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे.परिवार का माहौल धार्मिक रहने की संभावना हैं. घर में कोई पूजा हो सकती है या परिवार वालो के साथ शाम के समय मंदिर जाना हो सकता है.
शुभ रंग: पीला
शुभ अंक: 4
मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
बिगड़े काम बनेंगे. निवेश मनोनुकूल लाभ देगा. नौकरी में प्रभाव वृद्धि होगी. कोई पुराना रोग बाधा का कारण हो सकता है. सामाजिक कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा. छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता हैं अन्यथा परिणाम अच्छे नही रहेंगे . अपने सीनियर से उचित मार्गदर्शन तो मिलेगा लेकिन आप उस पर कम ध्यान दे पाएंगे.

शुभ रंग: संतरी
शुभ अंक: 1

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी. रोजगार मिलेगा. आय में वृद्धि होगी. कारोबार में वृद्धि होगी. शेयर मार्केट मनोनुकूल लाभ देगा. बुद्धि का प्रयोग करें।.घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण बनेगा.कानूनी दांव पेंच में फंस सकते हैं इसलिये थोड़ा सतर्क रहे और किसी के साथ बेवजह में उलझने में बचे.अपने क्रोध को नियंत्रण में रखे.
शुभ रंग: सफेद
शुभ अंक: 9

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
जल्दबाजी व लापरवाही से हानि होगी.राजकीय कोप भुगतना पड़ सकता है. विवाद न करें. शुभ समाचार प्राप्त होंगे.प्रसन्नता रहेगी.कुछ लोग आपसे ईर्ष्या भाव रख सकते हैं और इसी चक्कर में आपका नुकसान करने का भी उनका प्रयास रहेगा. आप केवल अपने काम पर ध्यान दे और किसी को बेवजह तूल ना दे.

शुभ रंग: भूरा
शुभ अंक: 8

 

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ 8080426594/9545290847

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें