Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण के गौरव को मिली लेफ्टिनेंट की उपाधि, पिता भी है भारतीय एयर फोर्स में

डोरीगंज: सारण के लाल गौरव कुमार सिंह को लेफ्टिनेंट की उपाधि मिलने पर उनके रसलपुरा स्थित घर पर माता—पिता को लगातार बधाइयां मिल रही हैं. गौरव को यह उपाधि 21 मार्च को आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज पुणे में आयोजित कमीशनिंग सेरेमनी में मिली.

गौरव ने बताया कि समारोह में कुल 103 लोगों को उपाधियां दी गईं. जिसमें आर्मी के 89, नेवी के 6 और एयर फोर्स के 8 जवान शामिल हैं. पिता जितेंद्र कुमार सिंह और मां रेखा सिंह ने कहा कि अपने बेटे पर हमको गर्व है. जितेंद्र सिंह खुद भी भारतीय एयर फोर्स में हैं और अभी जामनगर में तैनात हैं.

पिता बताते हैं कि गौरव का जन्म 12 नवंबर 1994 को हुआ. जहां—जहां मैं पोस्टेड रहा, वहां—वहां गौरव ने पढ़ाई की. पहली और दूसरी कक्षा की पढ़ाई उसने केंद्रीय विद्यालय उधमपुर से, तीसरी से पांचवीं तक केंद्रीय विद्यालय तम्ब्रम से, छठवीं से सातवीं तक केंद्रीय विद्यालय हिंडन से और आठवीं से 12वीं तक की पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय चंडीगढ़ से की. पढ़ाई में शुरू से ही अव्वल रहने वाले गौरव ने जुलाई 2013 में एयर फोर्स मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया. बायोकेमेस्ट्री इएनटी पीडियाट्रिक में डिस्टिंक्शन हासिल किया. अब उसी लाल को लेफ्टिनेंट की उपाधि मिलने पर घर में खुशियां छा गई है.

पिता बताते हैं कि लेफ्टिनेंट गौरव कुमार सिंह ने पढ़ाई के साथ—साथ खेल कूद में भी काफी नाम कमाया है. उनकी साइकिलिंग, क्रिकेट, हॉकी में विशेष रूचि है. वह इन टीमों के सदस्य भी रहे हैं.

Exit mobile version