Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा में तेजस्विनी सम्मान से सम्मानित हुई बिहार की बेटियां

Chhapra: अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर छपरा की समाजिक संस्था टीम दी-एक्सपर्ट ज़ोन के द्वारा आयोजित तेजस्विनी सम्मान समारोह के अंतर्गत बिहार के अलग अलग जिले से आईं बेटियों को सम्मानित किया गया. इस विशेष आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर सिवान की महिला सांसद कविता सिंह और पटना की प्रख्यात महिला चिकित्सक श्रीमती अल्का पांडे मौजूद थीं.

दोनों ही अतिथियों ने महिला दिवस उक्त मौके पर छपरा शहर के महिला चिकित्सकों में शामिल प्रियंका शाही, रेणु कश्यप और विजया रानी सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप मौजूद रहीं. के अवसर पर समानता के अधिकारों के बारे में चर्चा की साथ ही साथ महिलाओं को उनकी स्वतंत्रता पर जोर दिया.

डाक्टर अल्का पांडे ने कहा कि आज सभी क्षेत्रों में हमारी बेटियां आगे आ रही हैं और बढ़ चढ़ कर अपने कार्यों से आसमान की बुलंदियों को छू रही है. सांसद कविता सिंह ने महिला सशक्तिकरण की बातों पर जोर देते हुए कहा कि हमारी बेटियां किसी से कम नहीं है और उन्हें अपनी जिंदगी जिने की पूरी स्वतंत्रता मिलनी चाहिए.

उक्त मौके पर छपरा शहर के महिला चिकित्सकों में शामिल प्रियंका शाही, रेणु कश्यप और विजया रानी सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप मौजूद रहीं इन सभी के बीच कुछ समाजिक संस्थानों को भी उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया.

बिहार की तेजस्विनी सम्मान से सम्मानित होने वाली बेटियों में शामिल नालंदा की पर्वतारोही मिताली प्रसाद, पटना से लोकगायिका मनिषा श्रीवास्तव, रोहतास की कवियत्री प्रतिभा श्री, आरा की पल्लवी, समस्तीपुर की पूजा सिंह, मुजफ्फरपुर से रुपाली शर्मा, मोतिहारी की अभिलाषा भारती, सिवान की लक्ष्मी रानी, छपरा से निक्की और गोपालगंज से आये पार्श्वगायिका प्रियंका सिंह का परिवार रहा . इसके आलावे सारण की बेटी सम्मान से सम्मानित हुई छपरा की नेहा, अर्चना, सोनाली और टीम आर जे एस कल्ब दिघवारा की वर्षा, पल्लवी, ज्योति और प्रियंका.

इस सफल आयोजन के पश्चात संस्था के संस्थापक रंजन श्रीवास्तव ने सभी का आभार प्रकट करते हुए कहा इस आयोजन की सफलता के लिए पूरी टीम पिछले दो महीने से लगी हुई थी और सभी सदस्यों का समर्पण ने आज एक बार फिर अच्छा आयोजन करने में सफल हो पाया है.

Exit mobile version