आने वाले कुछ महीने काफी चुनौतीपूर्ण, स्वास्थ्य के प्रति रहे सजग: डॉ एम एस अहमद

आने वाले कुछ महीने काफी चुनौतीपूर्ण, स्वास्थ्य के प्रति रहे सजग: डॉ एम एस अहमद

Chhapra: जन स्वास्थ्य के तत्कालीन दिशा तथा उसके अहम आयाम के विषय पर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक हेल्थ दिल्ली के व्याख्यान में छपरा के डॉक्टर एम एस अहमद फैकल्टी के तौर पर शामिल हुए. व्याख्यान इंटरनेट के माध्यम से ब्रॉडकास्ट किया गया सी दौरान तथा -विदेश के कई वक्ता शामिल हुए. इस मौके पर सारण कमिश्नरी के प्रसिद्ध डायबिटोलॉजिस्ट डॉक्टर एझ अहमद ने इस तरफ ध्यान आकर्षित कराया कि आने वाले दो-तीन महीनों में भारत तथा बिहार आज के लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं साथ ही पर्याप्त संख्या में जांच की व्यवस्था बढ़ाने की जरूरत है.

साथ ही समुदाय का स्तर पर बीमारी बढ़ रही है. इसमें साइलेंट कैरियर को स्क्रीनिंग करना अत्यंत आवश्यक है. डॉ एस अहमद ने ने हाल ही में दिल्ली सरकार के साथ वहां के पॉजिटिव हेतु अपने ऐप ऐप डॉ एस अहमद ऐप के माध्यम से रोजाना 10 से 15 मरीजों को वीडियो कॉन्सुलेशन दिया करते है. डॉ एस अहमद मरीजों की मानसिक काउंसलिंग भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सभी इंसान अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें