Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

5 हज़ार परिवारों के लिए खाद्य सामग्री का वितरण शुरू, नही सोएगा एक भी परिवार भूखा: मेयर प्रिया सिंह

Chhapra: कोरोना वायरस के कारण देश मे लागी लॉकडाउन में जरूरतमंदों की सहायता करने के लिए छपरा नगर निगम की प्रिया सिंह आगे आयी है. मेयर ने निगम क्षेत्र के 5 हज़ार परिवारों के भोजन के लिए व्यवस्था खुद से की है. मंगलवार से खाद्य व राहत सामग्री का वितरण मेयर द्वारा शुरू कर गया. इस दौरान उन्होंने शहर के निगम क्षेत्र के पूर्वी छोर से लेकर गांधी चौक तक एक हजार परिवारों के बीच जाकर खाद्य सामग्री बांटी. जरूरतमंदों को चावल, दाल आलू सरसों तेल बेसन नमक माचिस और मास्क का वितरण किया गया इस तरह उन्होंने रौजा, भिखारी चौक के घेघटा, गांधी चौक समेत तमाम इलाकों में जाकर जरूरतमंद परिवारों को खाद्य सामग्री बांटा.

इसे भी पढ़ें: 5 हज़ार परिवारों के लिए खाद्य सामग्री का वितरण शुरू, नही सोएगा एक भी परिवार भूखा: मेयर प्रिया सिंह


मेयर ने कहा कि निगम क्षेत्र के किसी भी परिवार को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा. यह सब अपनी और से बिना किसी सरकारी सहायता के कर रही हूँ. लोगों की जरूरत के हिसाब से हर रोज उनके घर पर अनाज व अन्य जरूरी सामान पहुंचा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए आम जनता के लिए 120 क्विंटल चावल, 20 क्विंटल दाल, 40 क्विंटल आलू, 1000 लीटर सरसों तेल, दो हजार यूनिट लाइव वॉइस साबुन, 1000 पैकेट नमक और संक्रमण से बचाव के लिए एक हज़ार पीस मास्क मंगाया गया है.

उन्होंने कहा कि लोगों के जरूरत के अनुसार उन्हें राहत सामग्री बांटी जा रही है. अभी के लिए लोगों को बस दो वक्त रोटी की जरूरत है. जो हमारे द्वारा पूरा किया जा रहा है. बुधवार को अब पश्चिमी छपरा की ओर भी लोगों को राहत सामग्री पहुंचाई जाएगी. खाद्य सामग्री वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जा रहा है. लोगों की भीड़ एक जगह जमा ना हो इसके लिए लोगों को घरों तक ही खाद्य सामग्री पहुंचाई जा रही है. दिन भर पहले पैकिंग की जा रही है फिर जरूरत के हिसाब से लोगों तक सामान पहुंचाया जा रहा है

लॉक डाउन में गरीबों आगे आएं सभी लोग

बता दें कि लॉक डाउन की घोषणा होने के बाद छपरा में राशन की कालाबाजारी बढ़ गई. जिसके बाद गरीब लोगों को दो वक्त की रोटी के लिए परेशानी हो रही थी. जिसके बाद जिला प्रशासन, समाजिक संस्था और इसके बाद मेयर भी आगे आकर कोरोना के इस जंग में सबके साथ दे रही है.

मेयर ने इन चीजों का किया इंतजाम
120 क्विंटल चावल,
20 क्विंटल दाल,
40 क्विंटल आलू,
1000 लीटर सरसों तेल,
दो हजार यूनिट लाइफ बॉय साबुन,
1000 पैकेट नमक
1000 पीस मास्क

Exit mobile version