आज का राशिफल, पंचांग

आज का राशिफल, पंचांग

आज का पंचांग
दिनाँक19 /12/2022 सोमवार, पौष कृष्णपक्ष पक्ष तिथि एकादशी, नक्षत्र चित्रा,सुबह10:31 उपरांत स्वाति, चन्द्र राशि तुला ,विक्रम संवत 2079,सूर्योदय 06:30 सुबह, सूर्यास्त 05:03 संध्या, चंद्रोदय 02:56 रात्रि, चंद्रास्त 01:38 दोपहर, लगन वृश्चिक 06 :19 सुबह ,उपरांत धनु लगन, चौघडिया, दिन चौघड़िया, अमृत 06:30 सुबह 07:49 सुबह,काल 07:49 सुबह 09:08 सुबह, शुभ 09:08 सुबह 10:27 सुबह,रोग 10:27 सुबह 11:47 सुबह, उद्देग 11:47 सुबह 01:06 दोपहर चर 01:06 दोपहर 02:25 दोपहर, लाभ 02:25 दोपहर 03:44 शाम, अमृत 03:44 शाम 05:03 शाम, राहुकाल, सुबह 07:49 से 09:08 दोपहर अभिजित मुहूर्त सुबह 11:25 से 12:08 दोपहर, दिशाशूल, पूर्व दिनाँक-19/12/2022, सोमवार

दैनिक राशिफल
आज तारीख है 19 दिसंबर 2022 दिन सोमवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए. हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा, क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं

आज का राशिफल

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
यात्रा में अपनी वस्तुओं को संभालकर रखें. कर्म के प्रति पूर्ण समर्पण व उत्साह रखें. अधीनस्थों की ओर ध्यान दें. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.अपने मन को नियंत्रित रखे तथा किसी प्रकार की कटु भावना को मन में ना आने दे. काम करते समय ध्यान दे ।
लकी नंबर 9
लकी कलर पीला

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. आय बढ़ेगी.घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी. अपने व्यसनों पर नियंत्रण रखते हुए कार्य करना चाहिए.अपने लिए जीवनसाथी को खोज रहे लोगों के मन में किसी को लेकर आकर्षण की भावना आ सकती हैं जिससे आप उसे अपना दिल दे बैठेंगे.
लकी नंबर 5
लकी कलर गुलाबी

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
यात्रा, निवेश व नौकरी मनोनुकूल रहेंगे.,व्यापार में नई योजनाओं पर कार्य नहीं होंगे. जीवनसाथी का ध्यान रखें. नए अनुबंध होंगे.झंझटों में न पड़ें. विवाहित लोगों को अपने साथी के प्रति किसी बात को लेकर अविश्वास की भावना आएगी. विवाह की प्रतीक्षा कर रहे पुरुष अपने जीवन के प्रति उदासी का भाव रख सकते हैं .
लकी नंबर 3
लकी कलर भूरा

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. सकारात्मक विचारों के कारण प्रगति के योग आएंगे. समय ठीक नहीं है. वाहन, मशीनरी व अग्नि के प्रयोग में सावधानी रखें.व्यापार में गलत निवेश आपको दुविधा में डाल सकता है जो भविष्य में घाटा देगा. ऐसे में किसी के प्रति शत्रुभाव ना रखे व बहीखातो को जाँच-परख ले.
लकी नंबर 2
लकी कलर ग्रे

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
यात्रा, निवेश व नौकरी मनोनुकूल रहेंगे.जोखिम न लें. व्यावसायिक चिंता दूर हो सकेगी. स्वयं के सामर्थ्य से ही भाग्योन्नति के अवसर आएंगे.आपको गलत संगती में पड़ने से बचना चाहिए अन्यथा परिवार के सदस्यों में आपको लेकर गलत धारणा बन सकती है. परिवार में किसी सदस्य की आपके प्रति द्वेष भावना भी आ सकती है.
लकी नंबर 7
लकी कलर महरून

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
व्यवसाय ठीक चलेगा. प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी.आर्थिक स्थिति में प्रगति की संभावना है. अचानक धन की प्राप्ति के योग हैं. राजकीय काम बनेंगे। चिंता रहेगी. माता-पिता के साथ आपका किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता हैं जिससे वे निराश हो सकते है. ऐसे में स्वयं के व्यवहार में परिवर्तन लाये व उनके परामर्श को ध्यान से सुने.
लकी नंबर 6
लकी कलर आसमानी

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
राजकीय सहयोग मिलेगा एवं इस क्षेत्र के व्यक्तियों से संबंध बढ़ेंगे.विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. व्यापार अच्छा चलेगा.यदि आपने कही पैसा लगा रखा हैं तो वहां से शुभ संकेत मिल सकता हैं जिससे आप लाभ में रहेंगे.ऐसे में उस ओर ध्यान बनाए रखे. निजी कर्मचारी अपने काम के प्रति सचेत रहेंगे तथा उनका ध्यान अपनी दिनचर्या को सुचारू बनाने में होगा.
लकी नंबर 9
लकी कलर संतरी

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
वरिष्ठजन सहयोग करेंगे.स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बुद्धि एवं तर्क से कार्य में सफलता के योग बनेंगे.यात्रा कष्टप्रद हो सकती है.यदि आप स्कूल में पढ़ने के साथ-साथ किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उसमे लाभ मिलेगा तथा किसी बड़े का मार्गदर्शन भी मिल सकता है.ऐसे में उनका उचित सम्मान करे व उनकी बात को ध्यान से सुने.
लकी नंबर 1
लकी कलर हरा
धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
मान बढ़ेगा.व्यवसाय ठीक चलेगा. भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी.उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी. अपनी बुद्धिमत्ता से आप सही निर्णय लेने में सक्षम होंगे. विकास कीआपको आज के दिन ज्यादा कार्य करने की आवश्यकता हैं. आज का दिन व्यापार की दृष्टि से लाभदायक होगा लेकिन आपको उतना ही अधिक परिश्रम करना पड़ेगा.
लकी नंबर 5
लकी कलर सफेद

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
व्यवसाय ठीक चलेगा.कामकाज में धैर्य रखने से सफलता मिल सकेगी. योजनाएं फलीभूत होंगी. किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर मिलेगा.यदि आपका अपने जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव चल रहा हैं तो वह आज के दिन और बढ़ जायेगा व आप दोनों के बीच ईर्ष्या की भावना आएगी.
लकी नंबर 7
लकी कलर स्लेटी

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आजीविका में नवीन प्रस्ताव मिलेगा. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. मेहनत का फल मिलेगा. घर-बाहर पूछ-परख रहेगी. थकान रहेगी.कॉलेज में पढ़ रहे विद्यार्थी संगीत या कला के क्षेत्र में रुचि लेंगे तथा उनका ध्यान अपना सर्वश्रेष्ठ देने में होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपने लिए किसी उचित व्यक्ति से मार्गदर्शन मिल सकता हैं .
लकी नंबर 1
लकी कलर केसरी

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
प्रसन्नता रहेगी.धनार्जन होगा. समाज में प्रसिद्धि के कारण सम्मान में बढ़ौत्री होगी.आजीविका में नवीन प्रस्ताव मिलेंगे.संपत्ति के कार्य लाभ देंगे.यदि आप घर पर रहकर ऑनलाइन काम करते हैं तो आज के दिन थोड़ा संभल कर काम करे क्योंकि किसी के द्वारा आपसे ऑनलाइन धोखाधड़ी की जा सकती हैं जिसका पता आपको बाद में चल पाएगा.
लकी नंबर 4
लकी कलर नीला

 

 

साभार ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ 8080426594/9545290847

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें